28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेल से रिहा होने के बाद अपने घर पहुंचे सलमान खान, खुशी से झूम उठे फैन्स

जोधपुर : काले हिरण के शिकार के जुर्म में जोधपुर केन्द्रीय कारागृह में सजा काट रहे फिल्म अभिनेता सलमान खान को अदालत से आज जमानत मिल गयी है. जमानत मिलने के बाद केन्द्रीय कारागृह से रिहा होते ही सलमान खान सीधे मुंबई के लिए रवाना हुए. सलमान जमानत पर रिहा होने के बाद जैसे ही […]

जोधपुर : काले हिरण के शिकार के जुर्म में जोधपुर केन्द्रीय कारागृह में सजा काट रहे फिल्म अभिनेता सलमान खान को अदालत से आज जमानत मिल गयी है. जमानत मिलने के बाद केन्द्रीय कारागृह से रिहा होते ही सलमान खान सीधे मुंबई के लिए रवाना हुए.

सलमान जमानत पर रिहा होने के बाद जैसे ही जेल के मुख्य दरवाजे से बाहर निकले , उत्साहित प्रंशसकों ने पटाखे फोडे़. प्रशंसकों में महिलाओं और बच्चे भी काफी संख्या में थे. जेल के बाहर मीडिया का भी भारी जमावड़ा था. पुलिस को प्रशंसकों को काबू में करने और सलमान खान के वाहनों को निकालने में काफी मशक्त करनी पड़ी.

इधर मुंबई स्थित सलमान के घर के बाहर भी प्रशंसकों की भारी भीड़ जमा थी. जैसे ही सलमान अपने घर पहुंचे उनके फैन्‍स उनका स्‍वागत किया. सलमान ने भी अपने फैन्‍स का अभिवादन स्‍वीकार किया.

इसे भी पढ़ें…

‘दबंग’ डायरेक्‍टर बोले- जब सलमान खान गलती करते हैं तो…

गौरतलब हो कि वर्ष 1998 में हुए काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 52 वर्षीय सलमान खान को रिहाई के बाद तत्काल पुलिस की सुरक्षा में हवाईअड्डे ले जाया गया.

अधिकारी ने बताया कि अदालत के दस्तावेज जेल अधिकारियों को मिलने के बाद सलमान जेल से रिहा हुए. इससे पहले , जिला एवं सत्र जज रवीन्द्र कुमार जोशी ने सलमान की जमानत एवं सजा के एक माह तक निलंबन की अपील स्वीकार कर ली ताकि सलमान अपनी दोषसिद्धी एवं सजा के खिलाफ अपील कर सकें.

इसे भी पढ़ें…

सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रहे जज का तबादला, लेकिन 7 दिन तक…

बचाव पक्ष के वकील महेश बोरा ने बताया कि सलमान को 50,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशियों की दो जमानत पर रिहा किया गया. बृहस्पतिवार को पांच साल कैद की सजा सुनाए जाने के बाद से सलमान यहां के केंद्रीय कारागार में बंद थे.

सत्र अदालत ने शुक्रवार को सलमान की जमानत याचिका पर शनिवार तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था और उसने निचली अदालत से मामले के रिकॉर्ड मांगे थे. जेल के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अदालत द्वारा सलमान खान की जमानत याचिका मंजूर करने के आदेश मिलने के बाद रिहा हुए सलमान को लेने के लिए उनकी बहनें अलवीरा , अर्पिता और छाया की तरह उनके साथ रहने वाला सुरक्षागार्ड शेरा पहुंचे.

इसे भी पढ़ें…

सलाखों में ‘टाइगर’ : सलमान ने जमीन पर सोकर बितायी रात, खाया ये खाना

रिहाई के लिए कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए का एक दल भी केन्द्रीय कारागार पहुंचा. सलमान के जेल से बाहर निकलने के बाद पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच उन्हें हवाईअड्डे की ओर रवाना किया. सलमान कार की आगे की सीट पर बैठे हुए थे. उनके प्रशंसक कुछ दूर तक कार के साथ भागे लेकिन कुछ देर बाद कार पुलिस के एस्कार्ट वाहन की मदद से आगे निकल गयी.

जोधपुर के जिला एवं सत्र अदालत के मजिस्टेट रवीन्द्र कुमार जोशी ने दो काले हिरणों के शिकार के जुर्म में दोषी फिल्म अभिनेता सलमान खान की ओर से जमानत और सजा स्थगित करने को लेकर गुरुवार को लगायी गयी याचिका पर शनिवार को दूसरे दिन बचाव पक्ष और अभियोजन पक्ष की दलीले सुनीं और फिर उन्होंने जमानत याचिका मंजूर कर ली थी.

फैसले के वक्त सलमान खान की बहनें अलवीरा और अर्पिता भी मौजूद रहीं. अभियोजन पक्ष के वकील के अनुसार सलमान को 50,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशियों की दो जमानत तथा अदालत की मंजूरी के बिना विदेश नहीं जाने की शर्तो पर रिहा किया गया है.

उन्होंने बताया कि याचिका पर अगली सुनवायी 7 मई को होगी और सलमान खान को तब व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं. सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने बताया कि जोधपुर के दो स्थानीय लोगों ने सलमान खान की जमानत दी है.

गौरतलब है कि सीजेएम ( ग्रामीण ) ने बृहस्पतिवार को सलमान खान को कांकाणी गांव में दो हिरण का शिकार करने के जुर्म में दोषी ठहराते हुए पांच साल की कैद और दस हजार रुपये का जुर्माने की सजा सुनायी थी. अदालत ने पांच सह आरोपियों को सन्देह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था.

इस बीच , देर रात के एक घटनाक्रम में काले हिरण के शिकार मामले में जमानत और सजा निलंबित करने के आग्रह वाली सलमान खान की अर्जी पर सुनवाई कर रहे जिला एवं सत्र अदालत के न्यायाधीश का तबादला कर दिया गया. राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, सत्र न्यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी का शुक्रवार देर रात सिरोही स्थानांतरण कर दिया गया.

जोधपुर की सत्र अदालत में उनकी जगह चंद्र कुमार सौंगारा लेंगे. न्यायाधीश जोशी उन 134 न्यायाधीशों में शामिल हैं जिनका उच्च न्यायालय के महापंजीयक ने तबादला किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें