32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शादी से पहले प्रेग्नेंट हुई थीं कोंकणा, जानें उनसे जुड़ी 10 खास बातें

मुंबई : अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा का जन्म 3 दिसंबर 1979 को कोलकाता में हुआ था. कोंकणा के पिता एक मशहूर पत्रकार और साइंस राइटर थे जबकि मां फिल्म डायरेक्टर और अभिनेत्री अपर्णा सेन हैं. माता-पिता दोनों के सरनेम को कोंकणा अपने साथ जोड़तीं हैं. आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी 10 खास बातें… […]

मुंबई : अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा का जन्म 3 दिसंबर 1979 को कोलकाता में हुआ था. कोंकणा के पिता एक मशहूर पत्रकार और साइंस राइटर थे जबकि मां फिल्म डायरेक्टर और अभिनेत्री अपर्णा सेन हैं. माता-पिता दोनों के सरनेम को कोंकणा अपने साथ जोड़तीं हैं. आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी 10 खास बातें…

1. कोंकणा ने कोलकाता के कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफेन कॉलेज से पढ़ाई की. उन्होंने 1983 की बंगाली फिल्म इंदिरा से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में फिल्मों में कदम रखा.

2. बड़े होने पर कोंकणा ने बंगाली फिल्म ‘एक जे आछे कन्या’ से फिल्मों में प्रवेश किया. इस फिल्म में कोंकणा ने नेगेटिव किरदार निभाया था.

3. साल 2002 में कोंकणा ने मशहूर फिल्ममेकर ऋतुपर्णो घोष की फिल्म ‘तितली’ में अपने हुनर का जौहर दिखाया. फिल्म में कोंकणा की मां अपर्णा सेन और मिथुन चक्रवर्ती भी थे.

4. कोंकणा ने अपनी मां अपर्णा के डायरेक्शन में इंग्लिश भाषा की फिल्म ‘Mr. and Mrs. Iyer’ में काम किया और उस फिल्म के लिए कोंकणा को उस साल का बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला.

5. साल 2005 में कोंकणा ने मधुर भंडारकर की फिल्म ‘पेज 3’ में काम किया. फिल्म में वह एक पत्रकार के किरदार में थीं. फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

6. कोंकणा ने विशाल भारद्वाज की ‘ओंकारा’ फिल्म में भी अहम भूमिका निभायी जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला.

7. कोंकणा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो सितंबर 2010 को उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड रणवीर शौरी से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी.

8. शादी के कुछ दिनों बाद इनके माता-पिता बनने की खबर ने सुर्खियां बटोरी. 15 मार्च, 2011 को कोंकणा ने बेटे को जन्म दिया, जबकि उनकी शादी सितंबर 2010 में हुई थी.

9. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि मार्च 2011 में बेटे के जन्म से स्पष्ट होता है कि वे शादी से पहले ही वह प्रेग्नेंट थीं. शादी के सात महीने बाद ही बेटे का जन्म हुआ.

10. कोंकणा और रणवीर शादी के 5 साल बाद 2015 में अलग हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें