27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शुरुआत में सिर्फ पैसे कमाने में रूचि थी: इलियाना डिक्रूज

साउथ की फिल्मों से बॉलीवुड में आयी अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज़ जल्द ही मल्टीस्टारर फिल्म ‘मुबारकां’ में दिखेंगी. इस फिल्‍म में अनिल कपूर, अर्जुन कपूर और आथिया शेट्टी भी मुख्‍य भूमिका में हैं. फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे दर्शक खासा पसंद कर रहे हैं. फिल्‍म में अनिल कपूर और अर्जुन सरदार की भूमिका […]

साउथ की फिल्मों से बॉलीवुड में आयी अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज़ जल्द ही मल्टीस्टारर फिल्म ‘मुबारकां’ में दिखेंगी. इस फिल्‍म में अनिल कपूर, अर्जुन कपूर और आथिया शेट्टी भी मुख्‍य भूमिका में हैं. फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे दर्शक खासा पसंद कर रहे हैं. फिल्‍म में अनिल कपूर और अर्जुन सरदार की भूमिका में दिखेंगे. इलियाना डिक्रूज ‘रुस्तम’ के बाद कोई कॉमेडी फिल्म करना चाहती थी उन्हें ख़ुशी है कि उनकी वह ख्‍वाहिश ‘मुबारकां’ ने पूरी कर दी है. ‘रुस्तम’ में वे अक्षय कुमार के आपोजिट नजर आई थी. उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

‘मुबारकां’ से किस तरह से जुड़ना हुआ ?
ऐसे सवाल पूछते हैं तो मुङो लगता है कि आप जर्नालिस्ट लोग कोई ड्रामाटिक जवाब चाहते हैं लेकिन ऐसा है नहीं. रुस्तम की रिलीज के दिन 12 अगस्त को अनीस जी के ऑफिस से मुङो कॉल आया कि एक कॉमेडी फिल्म है. उसका नरेशन आपको देना है. मुङो लगा कि चलो सुन आते हैं. अनीस जी ने ढाई घंटे का मुङो नरेशन दिया. जो बहुत ही कमाल का था. अनीस जी जितने बेहतरीन डायरेक्टर हैं उतने ही अच्छे निर्देशक भी हैं. फिल्म में इतने सारे बेहतरीन एक्टर है. जिनकी अपनी अपनी फिल्म में खासियत हैं. उन सभी को अकेले अनीस जी ने नरेशन में करके दिखाया. मुङो उसमे बहुत मजा आया. रुस्तम के बाद मैं ऐसी कोई मजेदार फिल्म करना चाहती थी. जो बहुत रिलैक्स करने वाली हो. आपकी पूरी फैमिली के साथ आप जाए. कंप्लीट फैमिली इंटरटेनर जिसके साथ आप जाओ और पूरी फैमिली के पॉपकॉर्न खाते हुए फिल्म देंखे.

आपने डेविड धवन की फ़िल्म में तेरा हीरो में काम किया था अनीस बज्मी इस फ़िल्म में कितनी अलग कॉमेडी होगी?
डेविड जी अलग स्टाइल है और अनीस बज्मी की अलग एक ही समानता है. वो दोनों ही ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाते है. जिसको आप फैमिली के साथ जा सकते है. मुङो लगता है कि अनीस जी गैग्स टाइप की फिल्म बनाते हैं. उनके फिल्मों में एक के बाद एक कॉमेडी सींस होते हैं. एक मिस हो जाए तो दूसरा आपको जरुर हिट करेगा. फिल्म में कॉमेडी के साथ साथ इमोशन भी है. आप इसकी कॉमेडी फ़िल्म को बहुत एन्जॉय करने वाले हैं. इस फिल्म में एक बिग पंजाबी फैमिली है. उसमे शादी का पूरा माहौल है. मैं रियल लाइफ में गोवन हूं तो मेरे लिए यह बहुत ही खास रहा था एक्सीपीरियंस क्योंकि मैंने ऐसा कुछ अब तक नहीं किया था

पंजाबी बनने के लिए कितना होमवर्क करना पड़ा ?
मेरी बेस्ट फ्रेंड पंजाबी है. मुझे लगा कि उससे पंजाबी सीख लूंगी लेकिन परेशानी यह है कि मुम्बई की ज्यादातर पंजाबी लडकियां जो हैं= वो पंजाबी में बात नहीं करती हैं. बलविंदर सिंह जो हमारी फिल्म के लेखक भी है. वह पूरी तरह से पंजाबी हैं. उन्होंने मेरी बहुत मदद की. पंजाबी डिक्शन से स्लैंग तक सबकुछ उन्होंने ही हमारा ध्यान में रखा था. वह थे इसलिए ज्यादा परेशानी नहीं हुई. डबिंग के वक्त भी वह मेरे साथ ही थे. सुबह जल्दी उठकर आते थे मेरे साथ डबिंग के लिए. बोलते थे चाय दो यार डबिंग करनी है. डबिंग में भी खूब मजा आया. फिल्म कब बनकर तैयार हो गयी पता भी नहीं चला.

अनिल कपूर के साथ शूटिंग का अनुभव कैसा रहा ?
बहुत अच्छा रहा. वह हम सबसे छोटे है. उनकी एनर्जी लेवल जो है. वो काबिलेतारीफ है. रात के दो बजे हम सब थक जाते थे. लंदन की ठंड में हालत हो जाती थी लगता था बस शूट खत्म हो और होटल जाकर सो जाएं. वह उसमें भी कहते थे कि यार चलो करते हैं एक और टेक . सीन ज्यादा निखरकर सामने आएगा. हर दिन उन्हें सेट पर पहला दिन लगता था. यह एक चीज इस फिल्म के दौरान मैंने उनसे सीखी है. जो मैं सारी जिंदगी अपने पास रखना चाहूंगी. मुङो लगता है कि वह इस फिल्म के असली स्टार हैं.

अर्जुन का साथ कैसा रहा और चाचा अनिल कपूर और भतीजे अर्जुन में आपको क्या समानता लगती है ?
वह बहुत ही अच्छे हैं. वह बहुत सीरियस इंसान हैं. जिंदगी और परिवार पर हमने बहुत बात की. कॉमिक टाइमिंग अच्छी है. आथिया और मुझे करण चरण में सबसे ज़्यादा चरण ही पसंद था. हम केरी और चेरी के नाम से उन्हें बुलाते थे. चरण हमें ज्यादा करन से ज्यादा पसंद है. मुङो दोनों में समानता नहीं लगी. अनिल कपूर स्टार हैं. वह बच्चे की तरह हैं. खूब एन्जॉय करते हैं. उनमे बच्चे की तरह एनर्जी भी है. अर्जुन कपूर आधे टाइम हंसते रहते थे कि मेरे अंकल ऐसे ही है. अनिल सर अर्जुन से सलाह लेने में भी हिचकते नहीं हैं.

अक्सर दो अभिनेत्रियों के बीच सेट पर अनबन की खबरें आती रहती हैं,आथिया के साथ शूटिंग के अनुभव कैसा था ?

आथिया बहुत ही प्यारी हैं. मैं भी बहुत नॉर्मल लड़की है. ड्रामा कैट फाइट ये सब करने की मुझमे एनर्जी ही नहीं है. मैं बहुत ही इजी गोईंग हूं. आथिया भी ऐसी ही है. वो उसकी दूसरी फिल्म है. वह अच्छा कर रही है. मुङो तो मेरी सेकेंड फिल्म के वक्त पता भी नहीं होता था कि मैं क्या कर रही हूं. वह बहुत ही आत्मविश्वासी है. हम दोनों ने साथ में मिलकर वो लड़कियों वाली बातें बहुत की.

क्या आपको लगता है कि दो अभिनेत्रियां एक दूसरे की दोस्त हो सकती हैं?
थोड़ी मुश्किल होती है क्योंकि हमारी टाइमलाइन बहुत अळग होते हैं. नरगिस फाखरी मैं तेरा हीरो के वक्त मेरी अच्छी दोस्त बन गयी हैं. मैं उनको जब भी मिलने की कोशिश करती हूं मालूम होता है वो कभी दुबई में होती है कभी अमेरिका में होती है. हम एक्ट्रेस दोस्ती में एक दूसरे के घर नहीं जा सकते हैं. साथ में पार्टी नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हमारा टाइम शेडय़ूल ऐसा नहीं होता है.

अब तक की जर्नी को किस तरह से देखती हैं ?
बहुत लकी हूं मैंने कभी नहीं सोचा कि मैं आगे क्या करूंगी. ऐसे ही मैंने फिल्मों में अपना कैरियर बनाने की भी नहीं सोची थी. बिना कुछ सोचे और बिना प्लान किए 11 साल इस इंडस्ट्री मे हो गए. मुङो पता नहीं कि मेरी अगली फिल्म क्या होगी लेकिन मुझे अलग अलग तरह की फिल्में और किरदार मिलते जा रहे हैं। मुबारकां के बाद बादशाहो में दिखूंगी. उस में भी मेरा किरदार बिलकुल अलग होगा.

क्या आप बहुत चूज़ी हैं या फिल्में कम ऑफर होती हैं ?
मैं बहुत चूजी हूं. शुरुआत साउथ में हुई थी. मैं अक्षय कुमार थी साउथ की. हर साल चार फिल्में करती थी. सोचती थी अच्छे पैसे मिल रहे हैं चलो कर लेती हूं. मुङो पैसे कमाने में रुचि थी क्या कर रही हूं इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देती थी. सात आठ फिल्म करने के बाद लगा कि मुझे यह काम अच्छा लग रहा है. उसके बाद मैंने अपने काम में रुचि लेना शुरु किया. उसके बाद चूजी हो गयी. जब आपको आपके काम से प्यार हो जाता है तो आप कुछ भी नहीं करना चाहते हैं. यही मेरे साथ भी हुआ है. मैं अब अच्छी फिल्में अच्छे रोल करना चाहती हूं. हालाँकि अच्छी फिल्म मिलने में मुश्किल होती है. मुझे नहीं पता कि मेरी अगली फिल्म क्या होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें