26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#LipstickUnderMyBurkha : विवादों के बीच रिलीज हुआ इस ”असंस्कारी” फिल्म का Trailer, देखें VIDEO

विवादों के बीच आखिरकार फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. मुंबई में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है. इस मौके पर फिल्म की प्रेजेंटर एकता कपूर, फिल्म की डायरेक्टर अलंकृता और फिल्म की ऐक्ट्रेस कोंकणा सेन भी मौजूद रहीं. ट्रेलर में फिल्म की रिलीज डेट 21 जुलाई बतायी […]

विवादों के बीच आखिरकार फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. मुंबई में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है. इस मौके पर फिल्म की प्रेजेंटर एकता कपूर, फिल्म की डायरेक्टर अलंकृता और फिल्म की ऐक्ट्रेस कोंकणा सेन भी मौजूद रहीं. ट्रेलर में फिल्म की रिलीज डेट 21 जुलाई बतायी गयी है.

फिल्म को ‘असंस्कारी’ बता चुका है सेंसर बोर्ड
बताते चलें कि ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ का ट्रेलर काफी बोल्ड है. फिल्म का ट्रेलर सवाल उठाता है कि क्या लड़की के जींस पहन लेने से या लिपस्टिक लगा लेने से समाज को उस पर उंगली उठाने का मौका मिल जाता है?
गौरतलब है कि यह फिल्म लंबे समय से सेंसर बोर्ड के साथ विवादों में फंसी रही है. सेंसर बोर्ड इस फिल्म के प्रोड्यूसर प्रकाश झा को एक चिट्ठी भेजकर इसे ‘असंस्कारी’ बता चुका है, जिसके बाद इस फिल्म की रिलीज पर संकट के बादल दिखने लगे थे.

पुरुषवादी सोच पर कड़ी चोट
गहराई से देखने पर यह ट्रेलर पुरुषवादी सोच पर कड़ी चोट करता है. इतनी कड़ी चोट कि ‘पारंपरिक’ सोच वाला व्यक्त‍ि इसे देखकर तिलमिला सकता है. मीडिया से बातचीत में फिल्म की डायरेक्टर अलंकृता ने बताया कि उन्हें इस फिल्म की रिलीज डेट हासिल करने के लिए सेंसर बोर्ड के साथ 6 महीने तक संघर्ष करना पड़ा.

महिलाओं के प्रति समाज की सोच से प्रॉब्लम
हालांकि ट्रेलर लांच के मौके पर एकता कपूर ने कहा कि उन्हें सेंसर बोर्ड (CBFC) से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उन्हेंसाजसे समस्या है. समाज में लोग महिलाओं के प्रति किस तरह की सोच रखते हैं, उससे प्रॉब्लम है. एक महिला अगर अपना कंधा दिखाती है तो वह गलत है, लेकिन अगर पुरुष कुछ करे तो सब जायज है.

ऐसा क्या है इस फिल्म में?
फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ की कहानी छोटे शहरों की चार महिलाओं के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है. चारों महिलाएं अपनी जिंदगी से किस तरह से लड़ती हैं, उस जद्दोजहद की कहानी पर आधारित है यह फिल्म. यह फिल्म बताती है कि इन चारों महिलाओं ने किस तरह से समाज के कई बंधनों को तोड़ने की कोशिश की और अपनी चाहतों को पंख दिये.

यहां देखें Trailer –

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें