27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुशल पंजाबी के अलावा ये सितारे भी कर चुके हैं आत्‍महत्‍या

टीवी और फिल्‍म अभिनेता कुशल पंजाबी ने गुरुवार देर रात बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि देर रात करीब दो बजे कुशल के माता-पिता को उनका शव फांसी के फंदे से लटका मिला. कुशल ने सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें लिखा है कि उनकी […]

टीवी और फिल्‍म अभिनेता कुशल पंजाबी ने गुरुवार देर रात बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि देर रात करीब दो बजे कुशल के माता-पिता को उनका शव फांसी के फंदे से लटका मिला. कुशल ने सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें लिखा है कि उनकी मौत का जिम्मेदार किसी को भी नहीं ठहराया जाए.

बताया जा रहा है कि कुशल पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभिनेता ने डेढ़ पन्ने का सुसाइड नोट छोड़ा है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी कई स्‍टार्स फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर चुके हैं.

प्रत्‍युषा बनर्जी

टीवी सीरीयल ‘बालिका वधू’ में आनंदी का किरदार निभानेवाली प्रत्‍युषा बनर्जी अपने मुंबई वाले घर में मृत पाईं गईं थीं. उन्‍होंने पंखे से लटककर आत्‍महत्‍या कर ली थी. प्रत्‍युषा बनर्जी की उम्र मात्र 24 साल थी. प्रत्‍युषा बनर्जी को अस्‍पताल भी ले जाया गया था लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी.

जिया खान

फिल्‍म गजनी से सुर्खियों में आईं जिया खान की आत्‍महत्‍या की खबर से पूरी बॉलीवुड को एक गहरा धक्‍का लगा था. जिया ने फांसी लगा ली थी. जिया की उम्र मात्र 25 साल थी. हालांकि जिया की मां ने इसे सुसाइड न मानते हुए मर्डर करार दिया था. उन्‍होंने अभिनेता आदित्‍य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को सुसाइड की वजह बताया था. बता दें कि जिया और सूरज एकदूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे. जिया ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था.

सिल्‍क स्मिता

साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री की जानीमानी अभिनेत्री सिल्‍क स्मिता 35 साल की उम्र में अपने चेन्नई के घर में मृत मिली. उनकी मौत अभी तक रहस्‍य बनी हुई है. कुछ के अनुसार, सिल्‍क स्मिता ने आत्‍महत्‍या की थी क्‍योंकि वे अपने फिल्‍म निर्माण के कर्ज की वजह से परेशान थीं. तेलुगू में लिखा एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था लेकिन उसे भी समझा नहीं जा सका. बता दें कि ए‍क दशक में सिल्‍क स्मिता का जादू सर चढ़कर बोलता था.

नफीसा जोसेफ

टीवी एक्ट्रेस और मॉडल नफीसा जोसेफ की मौत किसी रहस्य से कम नहीं है. 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने वाली नफीसा ने साल 2004 में मात्र 26 साल की उम्र में आत्‍महत्‍या कर ली थी. उन्हें एमटीवी पर एक शो को होस्ट करने के लिए भी जाना जाता था. बताया जाता है कि उन्होंने रिलेशनशिप में मिले धोखे के चलते यह कदम उठाया. नफीसा ने शादी के एक हफ्ते पहले मौत को गले लगा लिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्‍होंने इतना बड़ा कदम इसलिए उठाया क्योंकि उन्हें पता चल गया था कि उनका होने वाला पति पहले भी शादी कर चुका था और दो साल पहले ही उसका तलाक हुआ था.

विवेका बाबाजी

मॉडल जगत में पहचान बना चुकी विवेका बाबजी 2010 में मुंबई स्थित अपने घर में पंखे पर लटकी मृत पाई गईं. पुलिस के अनुसार डिप्रेशन के चलते विवेका ने सुसाइड किया था. लेकिन अपनी डायरी में उन्‍होंने अपनी मौत का जिम्मेदार अपने बॉयफ्रेंड गौतम वोहरा को ठहराया. लेकिन उनके और गौतम के बीच ऐसा क्या हुआ था कि बात आत्महत्या तक जा पंहुची, इसका खुलासा हो ही नहीं पाया.

दिव्‍या भारती

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में महज 4 साल बिताकर मौत को गले लगाने वाली क्यूट और बबली अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत के पीछे की सच्चाई से भी कोई वाकिफ नहीं है.लोगों का मानना है कि 19 अप्रैल, 1993 के दिन दिव्या भारती ने अपनी बिल्डिंग के पांचवें माले से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों और किसके कहने पर किया यह कोई नहीं जानता. कुछ का तो यह भी कहना है कि दिव्या भारती को किसी ने धक्का देकर मार डाला था. वहीं कहा तो यह जा रहा था कि साजिद नाडियावला से बढ़ती नजदीकियों और फिल्मी दुनिया में अप्रत्याशित सफलता ने उसे उसके माता-पिता से दूर कर दिया था. यही वजह है कि उन्होंने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें