30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस अभिनेत्री ने फर्स्ट डिविजन के साथ पास की 10वीं की परीक्षा, जानें कितने नंबर मिले

मराठी सुपरहिट फिल्म ‘सैराट’ से रातोंरात हिट हुई एक्ट्रेस रिंकू राजगुरु ने 10वीं की परीक्षा फर्स्ट डिवीजन से पास कर ली है. रिंकू को इस परीक्षा में 66.40% अंक मिले हैं. 17 वर्षीय रिंकू ने मंगलवार को जारी हुए महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणामों में हिंदी में 87, मराठी में 83 और अंगरेजी में […]

मराठी सुपरहिट फिल्म ‘सैराट’ से रातोंरात हिट हुई एक्ट्रेस रिंकू राजगुरु ने 10वीं की परीक्षा फर्स्ट डिवीजन से पास कर ली है. रिंकू को इस परीक्षा में 66.40% अंक मिले हैं.

17 वर्षीय रिंकू ने मंगलवार को जारी हुए महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणामों में हिंदी में 87, मराठी में 83 और अंगरेजी में 59, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में 42, गणित में 48 और समाज शास्त्र में 50 अंक हासिल किये हैं.

छोड़नापड़ा था स्कूल

गौरतलब है कि रिंकू ने महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में आने वाले अकलुज के ‘जीजामाता कन्या प्रशाला’ में नौंवी तक की पढ़ाई की है. उसे अपने फैंस की वजह से स्कूल जाना भी मुश्किल हुआ था, इसके चलते रिंकू को पिछले साल स्कूल छोड़नापड़ा था. इस साल रिंकू ने महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के पुणे मंडल से 10वींकी परीक्षा दी, जिसके नतीजे मंगलवार को जारी किये गये.

14 साल की उम्र में चुनी गयी लीड एक्टर

मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सैराट’ में अपने किरदार के लिए 2015 के राष्ट्रीय पुरस्कारों में विशेष उल्लेख (स्पेशल मेंशन) हासिल करने वाली अभिनेत्री प्रेरणा एम राजगुरु उर्फ रिंकू राजगुरु को फिल्म के लिए वर्ष 2014 में निर्देशक नागराज मंजुले ने चुना था. उस वक्त उनकी उम्र लगभग 14 साल थी. अपनी पहली ही फिल्‍म से सुपरस्‍टार बनी रिंकू की फिल्‍म ‘सैराट’ पिछले साल अप्रैल में रिलीज हुई थी. रिंकू ने अपनी पढ़ाई से ब्रेक लेकर फिल्‍म ‘सैराट’ की शूटिंग और फिल्म को प्रमोट किया था.

एक्टिंग ने दिलायी देशभर में पहचान

इस फिल्‍म में रिंकू ने अर्चना (आर्ची) का किरदार निभाया था. एक्टिंग के बल पर उन्हें देशभर में खासी पहचान मिली. बतातेचलें कि ‘सैराट’ मराठी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अब तक की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म है. इस फिल्‍म ने 100 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का कलेक्शन किया था.

दो महीने में की 10वीं की तैयारी

रिंकू सोलापुर जिले के अकलुज कस्बे की शिक्षक कॉलोनी में रहने वाली एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता का नाम महावीर राजगुरु है. रिंकू ने 9वीं क्लास में 81.6% अंक हासिल किये थे. हाल ही में रिलीज हुई ‘सैराट’ की कन्नड़ रिमेक फिल्म ‘मनसु मल्लिगे’ में भी रिंकू ने काम किया है. पिछले साल दिवाली में इस फिल्म की शूटिंग पूरी हुई थी. इसके बाद दो महीने में उन्होंने 10वीं के लिए पढ़ाई की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें