1. home Hindi News
  2. election
  3. punjab assembly election 2022 aap released 9th list of candidates rjh

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 : AAP ने प्रत्याशियों की नौवीं सूची जारी की, लिस्ट में पांच उम्मीदवारों का नाम

साहनेवाल से हरदीप सिंह मुंडिया को टिकट दिया गया है, मोगा से डाॅ अमनदीप कौर अरोड़ा और बठिंडा ग्रामीण से अमित रतन कोटफत्ता को टिकट दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
Twitter

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की नौवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों का नाम है. जालंधर नाॅर्थ से दिनेश धाई को टिकट दिया गया है, जबकि समराला से जगतार सिंह को टिकट दिया गया है.

साहनेवाल से हरदीप सिंह मुंडिया को टिकट दिया गया है, मोगा से डाॅ अमनदीप कौर अरोड़ा और बठिंडा ग्रामीण से अमित रतन कोटफत्ता को टिकट दिया है.

पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. यहां 14 फरवरी को मतदान होगा और मतगणना 10 मार्च को है. पंजाब में 117 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 77 सीटों पर 2017 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत मिली थी.

मोदी लहर के बावजूद कैप्टन अमरिंदर सिंह के बल पर कांग्रेस ने पंजाब में सरकार बनायी थी. भाजपा और अकाली दल गठबंधन को सिर्फ 18 सीट पर जीत मिली थी जिसमें से मात्र तीन सीट पर भाजपा जीत पायी थी. आम आदमी पार्टी ने पिछले चुनाव में 20 सीट पर जीत हासिल की थी और इस चुनाव में भी वह पूरी मेहनत कर रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतदाताओं को लुभाने के लिए कई आकर्षक घोषणाएं की हैं, जिनमें 18 साल से अधिक की महिलाओं को 1000 रुपये प्रतिमाह देने और 200 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा भी की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें