34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi Balaghat Rally: ‘कांग्रेसी बीजेपी से नहीं बल्कि आपस में लड़ रहे’, मध्य प्रदेश में गरजे पीएम मोदी

PM Modi Balaghat Rally: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं. मंगलवार को पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक जनसभा को संबोधित किया.

PM Modi Balaghat Rally: बालाघाट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, इतनी बड़ी तादाद में माताओं-बहनों का प्यार साफ दिखा रहा है कि 4 जून को मध्य प्रदेश में क्या परिणाम आने वाले हैं. प्रधानमंत्री ने आगे कहा, चार-पांच महीने पहले विधानसभा चुनाव में ही आपने कांग्रेस को पूरी तरह साफ कर दिया है, अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लोग भाजपा से नहीं एक-दूसरे से लड़ रहे हैं.

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव को बताया भारत के निर्माण का मिशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 2024 का लोकसभा चुनाव 21वीं सदी के भारत का एक महत्वपूर्ण चुनाव है. ये सिर्फ एक चुनाव नहीं है. ये नए भारत के निर्माण का मिशन है.

1 करोड़ से ज्यादा जनजातीय समाज के लोग पेसा कानून का लाभ ले रहे

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आदिवासियों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए कहा, कांग्रेस ने हमारे आदिवासी भाई-बहनों को जल, जंगल, जमीन के अधिकारों से वंचित रखा था. आज 1 करोड़ से ज्यादा जनजातीय समाज के लोग पेसा कानून का लाभ ले रहे हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा, मध्य प्रदेश में मोहन यादव की सरकार दिन-रात आदिवासियों के कल्याण के लिए काम कर रही है. दूसरी ओर कांग्रेस अभी भी अपनी पुरानी मानसिकता में जकड़ी हुई है.

कांग्रेस ने INDI गठबंधन बनाकर देश के खिलाफ बिगुल फूंका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस ने अब I.N.D.I.A. गठबंधन बनाकर देश के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है. ये आपस में लड़ते हैं लेकिन कहते हैं कि मोदी को रोकने के लिए साथ आए हैं लेकिन असल में उन्हें मोदी को नहीं रोकना है बल्कि उन्हें देश के विकास को रोकना है.

कांग्रेस की सोच ने देश को पिछड़ेपन की ओर धकेला

आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस बहुत ही पुरानी सोच पर चली. उनके मन में आजादी के आंदोलन का अहंकार भरा पड़ा था. सामान्य मानवीय ने आजादी के आंदोलन में जो त्याग, तपस्या, बलिदान किया उसे उन्होंने सत्ता में आते ही नकार दिया और एक छोटा सा परिवार का कुनबा हावी हो गया और उसी की सोच देश को पिछड़ेपन की तरफ धकेलती गई.

पीएम मोदी बोले- अब समय बदल चुका है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाघाट में कहा, कभी कांग्रेस सरकार अपनी शिकायतें लेकर दूसरे देशों के पास जाती रहती थी. लेकिन अब वक्त बदल चुका है. दुनिया के बड़े-बड़े देश आपस में युद्ध कर रहे हैं और अपने मुद्दे पर बात करने के लिए भारत आते हैं. यह देखकर हर हिंदुस्तानी का हौसला बुलंद हो जाता है.

Also Read: पीएम मोदी के निशाने पर इंडी गठबंधन, 1984 दंगों, CAA, राम मंदिर के विरोध का भाषण में किया जिक्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें