35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi Pilibhit Rally: पीएम मोदी के निशाने पर इंडी गठबंधन, 1984 दंगों, CAA, राम मंदिर के विरोध का भाषण में किया जिक्र

लोकसभा चुनाव (Lok Sabah Election 2024) में पीएम मोदी (PM Modi) चौथी बार यूपी आए हैं. इससे पहले पीएम मेरठ और सहारनपुर में चुनावी जनसभा कर चुके हैं. जबकि गाजियाबाद में उन्होंने रोड शो किया था.

बरेली: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) मंगलवार को पीलीभीत में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने अपने भाषण से पहले हिंदू नव वर्ष और विक्रम संवत 2081 के पहले दिन की देश वासियों को शुभकामनाए दी. उन्होंने कहा कि चैत्र नवरात्रि शुरू हो गई है. देश भर में शक्ति की उपासना और उसकी धूम मची हुई है. ऐसे समय इतनी बड़ी रैली अपने आप में अजूबा है. इस पावन पर्व पर शक्ति स्वरूपा माताएं बहने बेटियां हमें आशीर्वाद दे रही हैं. पीएम मोदी ने सिख समाज को बैसाखी की शुभकामनाएं दी.

राम मंदिर से लेकर 1984 दंगों और CAA का भाषण में जिक्र
पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने भाषण में राम मंदिर निर्माण से लेकर सिख दंगों का जिक्र किया. उन्होंने पीलीभीत में रहने वाले सिख समुदाय को 1984 के दंगों की याद दिलाई. उन्होंने समाजवादी पार्टी आज जिस कांग्रेस के साथ खड़ी है, उस कांग्रेस ने 1984 में सिख भाई बहनों के साथ क्या किया था, ये कोई भूल नहीं सकता है. बीजेपी सिख भाइयों के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से आज हजारों लोग करतारपुर साहब मत्था टेक करके आशीर्वाद लेकर आते हैं. बीजेपी ने लंगर की वस्तुओं से जीएसटी हटाया. वीर बाल दिवस से लेकर सिख गुरुओं के प्रकाश पर्व के आयोजन की जानकारी दी. पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उनके इंडी गठबंधन को देश की महान विभूतियों का अपमान करने में संकोच नहीं होता. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि हम बचपन से सुनते आए हैं सवा लाख से एक लड़ाऊं चिड़ियन से मैं बाज तुड़ाऊं तबे गुरु गोविंद सिंह नाम कहाऊं.

भारत दुनिया को दिखा रहा उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा कि हम विकिसत भारत के संकल्प पर काम कर रहे हैं. सारी दुनिया की मुश्किलों के बीच भारत ये दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है. पीएम ने जनता से पूछा कि भारत जब दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती आर्थिक ताकत बना, तब आपको गर्व हुआ कि नहीं हुआ. हमारे चंद्रयान ने जब चांद पर तिरंगा फहराया तब आपको गर्व हुआ कि नहीं हुआ. भारत में हुए भव्य जी20 सम्मेलन की पूरी दुनिया में प्रशंसा हुई. कभी कांग्रेस सरकारें दुनिया से मदद मांगती थी. लेकिन कोरोना के महासंकट में भारत ने पूरी दुनिया में दवाइयां भेजी वैक्सीन भेजी, ये सुनकर गर्व हुआ. दुनिया में कहीं युद्ध का संकट आया, भारत ने अपने लोगों को बाहर निकाला. हम गुरु ग्रंथ साहब को अफगानिस्तान से वापस लाए.

जनता को बताई एक वोट की ताकत
आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है कि बज रहा है. ये कैसे हुआ ये किसने किया. जब जनता ने कहा कि मोदी मोदी, तब प्रधानमंत्री ने कहा कि ये मोदी ने नहीं आपके एक वोट ने किया है. ये आपके वोट की ताकत है. आपके एक वोट से मजबूत सरकार बनी, निर्णायक सरकार बनी, सशक्त सरकार बनी, काम करने वाली सरकार बनी. बीजेपी सरकार ने दुनिया को दिखा दिया कि भारत किसी से भी कम नहीं है. उन्होंने कहा कि जब नीयत सही होती है हौंसले बुलंद होते हैं तो नतीजे भी सही मिलते हैं. आज चारों तरफ विकसित भारत का निर्माण होते देख रहे हैं. फोर लेन, सिक्स लेन, 8 लेन के हाइवे, भव्य स्टेशन बन रहे हैं. वंदे भारत, अमृत भारत ट्रेन चल रही हैं.

पीलीभीत की बांसुरी और टाइगर की दहाड़ का जिक्र
पीएम ने कहा कि पीलीभीत टनकपुर ब्रॉडगेज होने से एक्सप्रेस ट्रेन चलने लगी हैं. हाईवे बन रहे हैं. ये सरकार किसानों नौजवानों दोनों के लिए नए अवसर लेकर आ रही है. पुरानी सरकारों के दौरान जो उद्योग फैक्ट्री बंद हो गए थे, उनको भी इससे नई ऊर्जा मिलेगी. पीलीभीत में एक तरफ बांसुरी की सुरीली आवाज है तो टाइगर की दहाड़ भी है. हमारी सरकार पीलीभीत टाइगर रिजर्व की ख्याति को भी देश दुनियाय में ले जाने का कार्य कर रही है. यहां ईको टूरिज्म का नया ईको सिस्टम बना रहा है. यहां के नौजवानों के लिए रोजगार व स्वरोजगार के नए अवसर बन रहे हैं.

पीलीभीत के किसानों को 850 करोड़ रुपये सम्मान निधि
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पीलीभीत और पूरा क्षेत्र खेती किसानी के लिए भी जाना जाता है. 10 वर्ष पहले तक किसानों की यहां क्या स्थिति थी. यूरिया की कालाबाजारी होती थी. किसानों को लाठियां खानी पड़ती थी. आज यूरिया पर्याप्त और लागातार मिल रही है. तीन हजार की यूरिया की बोरी हमारी सरकार सिर्फ 300 से भी कम कीमत पर देती है.
यूपी के किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत 70 हजार करोड़ रुपये भी मिले हैं. किसानों के बैंक खाते में 70 हजार करोड़ रुपये मोदी सरकार ने पहुंचाया है. इसमें से करीब 850 करोड़ रुपये पीलीभीत के किसानों के बैंक खाते में पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा के राज में गन्ना किसानों को कैसे अपने ही पैसे के लिए तरसाया जाता था, ये आपसे अच्छा कौन जानता है. बीजेपी किसानों ने गन्ना किसानों की परेशानी कम करने केलिए पूरी ताकत से काम किया. योगी जी ने पहले दिन से ही गन्ना किसानों की परेशानी दूर करने के लिए कई कदम उठाए. कई चीनी मिलें खुली. सपा बसपा कांग्रेस के 14 साल में जितने रुपये गन्ना किसानों को मिले थे. उससे ज्यादा यहां योगी जी की सरकार ने 7 साल में गन्ना किसानों को दे दिए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें