1. home Hindi News
  2. election
  3. cm charanjit singh channi says we will provide 1 lakh government jobs to the youth of the punjab vwt

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का वादा : सत्ता में आने पर 1 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कांग्रेस दोबारा सत्ता में आती है तो राज्य के 1 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम चरणजीत सिंह चन्नी
सीएम चरणजीत सिंह चन्नी
फोटो : ट्विटर

चंडीगढ़ : पंजाब में विधानसभा चुनाव के सियासी पार्टियों का प्रचार अभियान चरम पर है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच रैली को संबोधित करेंगे. इससे पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी दोबारा सत्ता में आती है तो राज्य के 1 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार महंगाई और गरीबी के खिलाफ लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर है.

मीडिया से बातचीत करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कांग्रेस दोबारा सत्ता में आती है तो राज्य के 1 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इससे पहले मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाब के लोगों से वादा किया था कि राज्य के गरीबों को एक साल में एलपीजी के 8 सिलेंडर फ्री में दिए जाएंगे. इसके साथ ही, उन्हें हर महीने 1100 रुपये नकदी प्रदान किए जाएंगे.

बताते चलें कि पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं. हालांकि, यहां पर सोमवार 14 फरवरी को ही मतदान होने थे, लेकिन 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती होने की वजह से निर्वाचन आयोग ने सियासी दलों की मांग पर मतदान की तारीख को चार दिन आगे बढ़ाकर 20 फरवरी कर दिया है.

पंजाब के 117 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस ने वर्ष 2017 के चुनाव में 77 सीटों पर जीत हासिल करके करीब 10 साल बाद सत्ता में वापस लौटी थी. कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में करीब साढ़े चार साल तक पंजाब में शासन करने के बाद अंदरूनी कलह की वजह से कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री को बदल दिया. कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाकर दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को इस पद बैठाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें