18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छत्तीसगढ़, एमपी, राजस्थान और तेलंगाना में हत्या का आरोप झेल रहे उमीदवारों का क्या है हाल?

ADR के रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़, एमपी, राजस्थान और तेलंगाना में हत्या के आरोप झेल रहे कुल 22 उमीदवारों को विभिन्न राजनीतिक दलों एसेम्बली इलेक्शन 2023 के लिय टिकट दिया था, इसमें कांग्रेस और बीजेपी ने 10 हत्या के आरोपियों को उम्मीदवार बनाया था, आइये जानते हैं क्या है उनका हाल.

ADR के रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़, एमपी, राजस्थान और तेलंगाना में हत्या के आरोप झेल रहे कुल 22 उमीदवारों को विभिन्न राजनीतिक दलों एसेम्बली इलेक्शन 2023 के लिय टिकट दिया था, इनमें से 10 उम्मीदवार ऐसे हैं जिसे बीजेपी और कॉंग्रेस की तरफ से टिकट मिला था, आइए जानते हैं क्या है इन उम्मीदवारों का मौजूदा हाल.

मध्यप्रदेश

Kapidhwaj Singh को मध्यप्रदेश के रीवा डिस्ट्रिक के गूढ़ क्षेत्र से कॉंग्रेस से टिकट दिया था, ताजा आंकड़ों के मुताबिक ये प्रतिद्वंदी से काफी पीछे हैं. ऐसा बताया जा रहा है की इनका जितना अब मुश्किल है. Sukhdeo Panse इन्हे बैतूल डिस्ट्रिक के मूलताई से कांग्रेस ने उमीदवार बनाया था, ये भी अपना चुनाव हारे हुए नजर या रहे हैं.

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के पिछोरे से बीजेपी के उम्मीदवार Preetam Lodhi भारी बहुमत आगे चल रहे हैं आशा जताई जा रही इनकी जीत हो जाएगी. वहीं एमपी के सबलागढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार Baij Nath Kushwah चुनाव हारते हुए नजर आ रहे हैं.

राजस्थान

बात करें राजस्थान की तो यहां हत्या का आरोप झेल रहे बीजेपी के उमीदवार रामगंज मंडी से चुनाव जीत सकते हैं. वहीं तेलंगाना के नकरेला से कांग्रेस उमीदवार VEMULA VEERESHAM चुनाव जीतने की स्थिति में हैं. राजस्थान के ही ललसोट से कांग्रेस उम्मीदवार प्रसादी लाल काफी पीछे चल रहे हैं, ऐसी आशा है की वो चुनाव हार जाएंगे

तेलंगाना

तेलंगाना के देवारकॉन्ड्रा से से बीजेपी प्रत्याशी कोंडा प्रशांत रेड्डी चुनाव हारते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं चारमीनार से कांग्रेस प्रत्याशी मुजीबुल्लाह शरीफ की भी हार पक्की मानी जा रही है. इसके साथ ही तेलंगाना के chevella से कांग्रेस प्रत्याशी Beem Bharath Pamena चुनाव हार सकते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें