1. home Hindi News
  2. election
  3. aam aadmi party landslide victory in punjab arvind kejriwal congratulated bhagwant mann mtj

Punjab CM Bhagwant Mann: भगवंत मान के दम पर आम आदमी पार्टी ने जीता पंजाब, अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई

अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को अपना छोटा भाई बताते हुए उन्हें बधाई दी. कहा कि लोगों ने हम पर बहुत विश्वास जताया है. उनकी उम्मीदें हैं. उसे टूटने नहीं देना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab Polls: AAP CM Candidate Bhagwant Mann
Punjab Polls: AAP CM Candidate Bhagwant Mann
twitter

Punjab CM Bhagwant Mann: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत पर पंजाब के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान को बधाई दी. AAP ने कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल (बादल) और भारतीय जनता पार्टी एवं अमरिंदर सिंह की पार्टी को बुरी तरीके से पराजित किया है. 117 सीट वाली पंजाब विधानसभा के लिए उसके 90 से अधिक उम्मीदवार जीत रहे हैं.

केजरीवाल ने भगवंत मान को दी बधाई

अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को अपना छोटा भाई बताते हुए उन्हें बधाई दी. कहा कि मैं भगवंत सिंह मान को पंजाब का सीएम बनने के लिए बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि लोगों ने हम पर बहुत विश्वास जताया है. उनकी उम्मीदें हैं. उसे टूटने नहीं देना है. हमें घमंड नहीं करना, अहंकार नहीं करना, बदतमीजी नहीं करनी. ये लोग हमें गाली देंगे. इन्होंने चुनाव में मुझे कितनी गालियां दीं.

गाली का जवाब गाली से नहीं देना

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि हमें इन गाली का जवाब गाली से नहीं देना. हमें देश की राजनीति बदलनी है. कोई आपको गाली दे, तो कह दो आपकी गाली आपको मुबारक हमने स्वीकार नहीं किया. हमें सेवा की राजनीति करनी है. मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करनी है.

आम आदमी पार्टी कोई पार्टी नहीं, इंकलाब है

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी कोई पार्टी नहीं है. आम आदमी पार्टी इंकलाब का नाम है. भगत सिंह के सपनों को पूरा करने वाली पार्टी का नाम है. मैं अभी-अभी हनुमान जी के मंदिर से उनका आशीर्वाद लेकर आ रहा हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाला समय भारत का समय होने वाला है. भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनने से कोई नहीं रोक सकता.

सबसे ज्यादा 42.1 फीसदी वोट AAP को

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को सबसे ज्यादा 42.1 फीसदी वोट हासिल हुए हैं, जबकि कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को क्रमश: 22.9 और 18.3 फीसदी वोट हासिल हुए हैं. भाजपा को 6.57, अन्य दलों को 7.5 फीसदी, बसपा को 1.81 फीसदी और नोटा (NOTA) को 0.71 फीसदी वोट मिले हैं.

117 में 92 सीटें AAP के खाते में

राज्य की 117 सदस्यों वाली पंजाब विधानसभा में सबसे ज्यादा सीटें आम आदमी पार्टी के खाते में आयी है. चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, अब तक 92 सीटों पर आम आदमी पार्टी अकेले जीतती दिख रही है. 45 सीटों पर उसके उम्मीदवार जीत चुके हैं, जबकि 47 सीटों पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें