26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Donald Trump Birthday: 78 साल के हुए अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जानें उनसे जुड़े प्रेरणदायक कोट्स

Donald Trump Birthday: अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का आज जन्मदिन है, ट्रंप आज 78 साल के हो गए है.उन्होंने अपने जीवन में सफल बिजनेसमैन से राजनेता तक का सफर तय किया है.आइए जानते हैं उनकी प्रेरणात्मक बातें.

Donald Trump Birthday: डोनाल्ड ट्रंप का जन्म 14 जून 1946 को क्वींस, न्यूयॉर्क में हुआ था.उन्होंने अपने पिता से कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के मूल्यों को सीखा.ट्रंप के पिता एक सफल रियल एस्टेट व्यापारी थे. ट्रम्प ने पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के जाने-माने व्हार्टन स्कूल में नामांकन लिया, जहां उन्होंने 1964 में अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री हासिल की.

डोनाल्ड ट्रंप का एक सफल व्यापारी से राजनीति तक का सफर

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी इतिहास पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है.डोनाल्ड ट्रंप ने एक सफल व्यापारी से राजनीति तक का सफर तय किया है. डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी लोगों के लिए एक मजबूत आवाज के रूप में उभर कर सामने आए थे.लोगों ने उन पर भरोसा जताया, डोनाल्ड ट्रंप के भाषण से लोग काफी प्रभावित हुए थे. उन्होंने रोजगार को प्राथमिकता रखते हुए लोगों के बीच अपनाी बात रखी, जो अमेरिकी नागरिकों को काफी पसंद आया.

Donald Trump Birthday: 2017 में बने अमेरिका के राष्ट्रपति

2017 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के साथ उनका सामना हुआ.इस चुनाव में अमेरिका में बड़ा उलटफेर हुआ और ट्रंप ने आश्चर्यजनक उलटफेर में जीत हासिल की. आखिरकार वह यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बने.उनके कार्यकाल में एक मजबूत अर्थव्यवस्था, टैक्स सुधार, विनियमन और “अमेरिका फर्स्ट” विदेश नीति दृष्टिकोण उभर कर सामने आया.

Also Read: NEET-UG परीक्षा पर क्यों मचा है बवाल, जानें हर सवाल के जवाब

Donald Trump Birthday: आइए देखते है डोनाल्ड ट्रंप के प्रेरणादायक कोट्स

●जो चीज जीतने वालों को हारने वालों से अलग करती है वह यह है कि एक व्यक्ति अपने भाग्य के द्वारा रचित मोड़ पर किस तरह प्रतिक्रिया व्यक्त करता है.

●जीवन में सब कुछ भाग्य है.

●साहस का मतलब डर का ना होना नहीं है. साहस का मतलब डर के होने के बावजूद भी प्रभावी ढंग से कार्य करते रहने की क्षमता है.

●सच्चे नेता वही है जो टीम की सफलता की जिम्मेदारी ले और उनके टीम के असफल होने पर भी उसकी जिम्मेदारी खुद पर लेने की समझ रखें.

●बिना जुनून के दुनिया में कोई भी महान कार्य पूरा नहीं हुआ है.

●नियम तोड़े जाने के लिए ही होते हैं.

●जीवन में अंत में,आपको इस बात से नहीं मापा जाता कि आपने जीवन भर कितना कार्य किया है, बल्कि इस बात से मापा जाता है की आप ने हासिल क्या- क्या किया है.

Also Read: TS DOST 2024 Phase 2 Registration Extended: डीओएसटी फेज 2 रजिस्ट्रेशन अब 15 जून तक, जानें प्रोसेस

Also Read: CUET UG 2024 Answer Key होने वाला है जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें