1. home Hindi News
  2. business
  3. urgent policy steps needed to pull out of 2g services mukesh ambani

2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की जरूरत: मुकेश अंबानी

By Agency
Updated Date
2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की जरूरत
2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की जरूरत
Prabhat Khabar

नयी दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कहा कि 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत उपायों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि ये सेवाएं 25 साल पहले शुरू हुई थीं और अब इसे ‘इतिहास का हिस्सा' बनाने की जरूरत है.

देश में पहली मोबाइल फोन कॉल की रजत जयंती के अवसर पर अंबानी ने कहा कि अभी भी 30 करोड़ मोबाइल सब्सक्राइबर 2जी के दौर में फंसे हैं, उनके फीचर फोन उन्हें इंटरनेट से दूर रख रहे हैं, जबकि भारत समेत पूरी दुनिया 5जी तकनीक की दहलीज पर खड़ी है.

इससे पहले अंबानी ने घोषणा की थी कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार इकाई जियो गूगल के सहयोग से फीचर फोन के स्थान पर सस्ते स्मार्टफोन पेशकर भारत को 2जी से मुक्त कराने का प्रयास करेगी. इसके लिए जियो ने हाल ही में गूगल के साथ एक समझौता भी किया है.

अंबानी ने कहा है कि उन राह के रोड़ों पर ध्यान देने की जरूरत है, जिसकी वजह से भारत के लोग डिजिटल रिवॉल्यूशन का पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा डिजिटल प्लेटफॉर्म और पार्टनरशिप लोगों को एडवांस चीजें मुहैया करायेगी, जिससे किसान, छोटे दुकानदार, ग्राहक, स्टूडेंट, टीचर, हेल्थ केयर वर्कर और इनोवेटर्स को फायदा होगा.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें