1. home Hindi News
  2. business
  3. tata sons appoints former turkish airlines chairman ilker ayci as ceo of air india smb

Air India: टाटा संस ने Ilker Ayci को सौंपी एयर इंडिया की कमान, जानिए नए CEO के बारे में सब कुछ

Air India New टाटा ग्रुप ने टर्किश एयरलाइन के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी (Ilker Ayci) को एयर इंडिया की कमान सौंपी है. टाटा संस ने तुर्की एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी को अपनी विमानन कंपनी एयर इंडिया का CEO और MD नियुक्त किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Air India News
Air India News
File

Air India New CEO Ilker Ayci एयर इंडिया को नई उड़ान देने के लिए टाटा संस (Tata Sons) ने एक विदेशी सीईओ (CEO) पर भरोसा जताया है. टाटा ग्रुप ने टर्किश एयरलाइन के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी (Ilker Ayci) को एयर इंडिया की कमान सौंपी है. टाटा संस ने तुर्की एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी को अपनी विमानन कंपनी एयर इंडिया का मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक (MD) नियुक्त किया है.

नियुक्ति पर लगाई गई मुहर

इसके लिए टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष एन चंद्रशेखरण की मौजूदगी में बोर्ड की अहम बैठक हुई, जिसमें उनकी नियुक्ति पर मुहर लगाई गई. टाटा संस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि एयर इंडिया के निदेशक मंडल ने इल्कर आयसी की उम्मीदवारी पर चर्चा करने के लिए सोमवार दोपहर एक बैठक आयोजित की. बैठक में आयसी की नियुक्ति को मंजूरी दी गई. यह नियामकों की मंजूरी के अधीन है. कंपनी के बयान के अनुसार, बैठक में टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को मंजूरी के लिए विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया.

इलकर आयशी के बारे में जानें

51 वर्षीय के इलकर आयशी को साल 2015 में टर्किश एयरलाइन का चेयरमैन नियुक्त किया गया था और 7 साल तक अपनी सेवाएं देने के बाद 26 जनवरी 2022 को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने 1994 में बिल्केंट यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटिकल साइंस एंड पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में अपनी पढ़ाई पूरी की है. 1995 में आयशी ने इंग्लैंड की लीड्स यूनिवर्सिटी में पॉलिटिक साइंस पर एक रिसर्च प्रोजेक्ट किया था. 1997 में उन्होंने इस्तांबुल की मरमारा यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशंस मास्टर प्रोग्राम पूरा किया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, आयशी टर्किश फुटबॉल फेडरेशन, टर्किश एयरलाइंस स्पोर्ट क्लब और टीएफएफ स्पोर्टिफ एनोनिम सिरकेटी के बोर्ड मेंबर हैं. इसके साथ ही वह कनाडाई तुर्की बिजनेस काउंसिल और यूएस-तुर्की बिजनेस काउंसिल के सदस्य भी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें