1. home Hindi News
  2. business
  3. jharkhand state bankers committee changed banks time in jharkhand for 30 april know new time of banks aml

पूरे jharkhand में बैंक खुलने का समय बदला, जरूरी बैंकिंग काम के लिए विस्तार से लें जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
Prabhatkhabar

रांची : झारखंड राज्य बैंकर्स समिति झारखंड ने कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए बैंकों के कार्यावधि में बदलाव किया है. मतलब अब बैंक (Bank Time Table) चार बजे तक खुले रहें रहेंगे. समिति के नयी समय सारणी के अनुसार बैंक अब सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक ही खुले रहेंगे. इसी दौरान ग्राहक अपने बैंकिंग से संबंधित काम निपटा सकते हैं. यह व्यवस्था 22 अप्रैल से 30 अप्रैल तक रहेगी.

समिति की ओर से बताया गया कि 30 अप्रैल के बाद स्थिति की समीक्षा की जायेगी, उसके बाद आगे के लिए निर्णय लिया जायेगा. बैकों में स्टाफ की संख्या भी कम की गयी है. 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने का निर्देश दिया गया है. बाकी सेवाओं को सुचारू रखा जाए. एटीएम में कैश की कमी नहीं होने दी जायेगी. बैंक डेटा, एटीएम कैश वेंडर, बैकअप सर्विस पूर्व की तरह की संचालित होंगे.

संयोजक बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक उद्धलोक भटाचार्य की ओर से जारी इस पत्र में कहा गया है कि गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिला कर्मचारी, दिव्यांग और अस्थमा जैसी बीमारियों वाले कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जाए. सभी शाखाओं में सरकार की ओर से निर्धारित कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जायेगा.

निर्देश में यह भी कहा गया है कि अगर राज्य या केंद्र सरकार बैंकों को कोई और निर्देश देती है तो बैंकर्स समिति का निर्देश तत्काल प्रभाव से समाप्त हो जायेगा. ग्राहकों को भी सुझाव दिया गया है कि वे ज्यादातर ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल करें और जब तक कोई जरूरी काम न हो शाखा पर जाने से बचें. सभी ग्राहकों से सोशल डिस्टैंसिंग और मास्क पहनना अनिवार्य किया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें