1. home Hindi News
  2. business
  3. former icic ceo chanda kochhars husband deepak kochhar admitted to aiims after being found corona positive vwt

आईसीआईसी की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एम्स में भर्ती

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन धोखाधड़ी मामला.
आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन धोखाधड़ी मामला.
फाइल फोटो.

नयी दिल्ली : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करीब एक हफ्ते पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया है. दीपक कोचर को ईडी ने आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन धोखाधड़ी मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, गिरफ्तारी के बाद उन्हें मुंबई की एक अदालत ने आगामी 19 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था.

जांच एजेंसी आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन मामले में जुटाए गए कुछ नए साक्ष्यों के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए दीपक कोचर को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है. रिमांड दिए जाने का अनुरोध करते हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने अदालत को बताया था कि दीपक कोचर जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. ईडी ने अदालत को बताया कि जांच में पाया गया है कि सात सितंबर 2009 को आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन इंटरनेशल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (वीआईईएल) को 300 करोड़ रुपये के कर्ज की मंजूरी दी थी.

मीडिया में ईडी के हवाले से दी गयी खबरों के मुताबिक जब यह कर्ज वीआईईएल को दिया गया, तब दीपक कोचर की पत्नी चंदा कोचर आईसीआईसीआई बैंक की स्वीकृति समिति की प्रमुख थी. ईडी ने अदालत को बताया जांच में पाया गया है कि कर्ज को मंजूरी मिलने के सिर्फ एक दिन बाद ही वीआईईएल ने इसमें से 64 करोड़ रुपये नू पावर रिन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटिड (एनआरपीएल) को स्थानांतरित कर दिए.

ईडी की ओर से दीपक कोचर के खिलाफ पीएमएलए के तहत यह मामला पिछले साल जनवरी में दर्ज कराया गया था. एनआरपीएल को पहले नू पॉवर रिन्यूएबल्स लिमिटिड (एनआरएल) के तौर पर जाना जाता था, जो दीपक कोचर की कंपनी है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें