1. home Home
  2. business
  3. employee can be get the benefit of 23 lakhs on opening my salary account in pnb vwt

PNB News : पंजाब नेशनल बैंक में स्पेशल खाता खुलवाने पर नौकरी-पेशा लोगों को मिलेगा 23 लाख का फायदा, जानें कैसे?

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में माय सैलरी अकाउंट खुलवाने के बाद नौकरी-पेशा लोगों को कम से कम दो तरह के फायदे दिए जाते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब नेशनल बैंक में खाता खुलवाने के फायदे.
पंजाब नेशनल बैंक में खाता खुलवाने के फायदे.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : अगर आप नौकरी-पेशा हैं और कोरोना महामारी की वजह से आपकी आमदनी पर गहरा असर पड़ा है, तो आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए आपके पास कई विकल्प मौजूद है. इनमें से एक है पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में माय सैलरी अकाउंट खुलवाना. सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े कर्जदाता बैंक में इस प्रकार के स्पेशल खाता खुलवाने के बाद नौकरी-पेशा लोगों को कम से कम 23 लाख रुपये तक का फायदा मिल सकता है.

नौकरी-पेशा लोगों को कौन सी मिलेगी सुविधा

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में माय सैलरी अकाउंट खुलवाने के बाद नौकरी-पेशा लोगों को कम से कम दो तरह के फायदे दिए जाते हैं. इनमें पहला ओवरड्राफ्टिंग का फायदा और दूसरा 20 लाख रुपये के दुर्घटना बीमा की सुविधा. बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, नौकरी-पेशा लोगों के लिए इस तरह का स्पेशल अकाउंट खुलवाना कई मायनों में फायदेमंद है. बैंक ने कहा है कि माय सैलरी अकाउंट के साथ पर्सनल दुर्घटना बीमा और ओवरड्राफ्ट के साथ स्वीप की सुविधा प्रदान की जाती है.

20 लाख रुपये का पर्सनल दुर्घटना कवर

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में माय सैलरी अकाउंट खुलवाने के बाद खाताधारक को बीमा कवर के साथ-साथ कई तरह की सुविधाएं भी दी जाती हैं. इसमें जीरो बैलेंस और जीरो बैलेंस तिमाही अकाउंट खुलवा सकते हैं. खास बात यह है कि बैंक में खाता खुलवाने के साथ ही खाताधारक को तत्काल 20 लाख रुपये का पर्सनल दुर्घटना बीमा का लाभ दिया जाता है.

कैसे मिलेगा बाकी के तीन लाख रुपये का फायदा

पंजाब नेशनल बैंक के अनुसार, बैंक की ओर से माय सैलरी अकाउंट खुलवाने के वाले नौकरी-पेशा लोगों को ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी. इसके लिए बैंक की ओर से कुल चार कैटेगरी निर्धारित की गई है, जिसके तहत खाताधारकों को लाभ दिया जाता है. इनमें सिल्वर श्रेणी, गोल्ड श्रेणी, प्रीमियम श्रेणी और प्लेटिनम श्रेणी शामिल हैं. सिल्वर श्रेणी में नौकरी-पेशा लोगों को 50 हजार रुपये तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा दी जाती है. इसके साथ ही, गोल्ड श्रेणी में 1.5 लाख रुपये तक, प्रीमियम श्रेणी में 2.25 लाख रुपये और प्लेटिनम श्रेणी में 3 लाख रुपये तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा बैंक की ओर से प्रदान की जाती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें