1. home Hindi News
  2. business
  3. budget 2021
  4. budget 2021 union finance minister nirmala sitharaman will present the general budget today what is the opinion of jharkhands ruling party and opposition regarding the budget grj

Budget 2021 : आम बजट को लेकर झारखंड के सत्ता पक्ष और विपक्ष की क्या है राय

झारखंड में सत्ताधारी दलों को केंद्रीय बजट से उम्मीद नहीं है. इनका कहना है कि कॉरपोरेट का बजट होगा. पिछले एक साल से झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है. यहां के लोगों को ठगने का काम किया गया है. ऐसे में लोगों को बजट से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. वहीं भाजपा का कहना है कि आम बजट देश को नयी ऊंचाई में ले जायेगा. अर्थव्यवस्था में सुधार होगी. बजट गरीब-किसान को समर्पित होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.
फाइल फोटो

Budget 2021, Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड में सत्ताधारी दलों को केंद्रीय बजट से उम्मीद नहीं है. इनका कहना है कि कॉरपोरेट का बजट होगा. पिछले एक साल से झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है. यहां के लोगों को ठगने का काम किया गया है. ऐसे में लोगों को बजट से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. वहीं भाजपा का कहना है कि आम बजट देश को नयी ऊंचाई में ले जायेगा. अर्थव्यवस्था में सुधार होगी. बजट गरीब-किसान को समर्पित होगा.

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आम बजट में केंद्र से उम्मीद करना बेमानी होगा. यह बजट कॉरपोरेट घराने के लिए होगा. इसमें आम लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. केंद्र सरकार द्वारा पिछले एक साल से लगातार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार देखने को मिला है. केंद्र ने झारखंड को ठगने का काम किया है. केंद्र सरकार झारखंड के 66 हजार करोड़ रुपये के बकाया का भुगतान नहीं कर रही है. डीवीसी में झारखंड की 33 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इसमें झारखंड का अरबों रुपये निवेश हुआ है. इसके बावजूद बंदूक के बल पर आरबीआई पैसा काट ले रही है. Union Budget 2021 LIVE in Hindi से जुड़ी हर अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रवक्ता आलोक दूबे ने कहा कि जब से केंद्रीय वित्तमंत्री डॉ निर्मला सीतारमण ने यह दावा किया है कि आने वाला बजट 2021-22 क्रांतिकारी होगा, तब से लोगों को बजट से स्वाभाविक रूप से ज्यादा उम्मीद हो गयी है. ऐसे में देश को बजट का बेसब्री से इंतजार है. उन्होंने कहा कि बजट में आम लोगों को राहत देने और अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए आवश्यक पहल होनी चाहिए. आय कर के दायरे को बढ़ा कर पांच लाख से उपर करना चाहिए.

राजद के प्रदेश प्र‌वक्ता अनीता यादव ने कहा कि जब केंद्र में भाजपा की सरकार है, तब से कोई भी ऐसा बजट पेश नहीं हुआ है, जिसमें जनता के हित को ध्यान रखा गया हो. मात्र पांच प्रतिशत लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए भाजपा की सरकार बजट पेश करती आयी है. अगर गरीब जनता, किसान, महिला के हित को ध्यान में रखा जाता, तो महंगाई को कम करने की कोशिश की जाती. सरकार महंगे दाम में पेट्रोल-डीजल बेच रही है.

भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि कोरोना काल में पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था तबाह हो गयी थी. भारत में जीडीपी का उस तरह से गिरावट नहीं हुआ. यहां नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अर्थव्यवस्था को बचाने की कोशिश हुई है. आम बजट आने वाले दिनों के लिए मील का पत्थर साबित होगा. गरीबों को राहत देने वाला होगा़ दुनिया में हमारी अर्थव्यवस्था नयी ऊंचाई हासिल करेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें