1. home Hindi News
  2. business
  3. aether industries ipo chance to become partner in this chemical company know how to invest prt

Aether IPO: मात्र 15000 रुपये में बन सकते हैं इस कंपनी में हिस्सेदार, जानिए कैसे होगा निवेश

एथर इंडस्ट्रीज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन आज खत्म हो जाएगा. निवेश करने का आज आखिरी दिन है. निवेशकों के लिए आज कंपनी में हिस्सेदार बनने का सबसे बेहतरीन मौका है. निवेशक कम से कम 23 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. इसके लिए उन्हें मात्र 14,766 रुपये निवेश करने होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Aether IPO
Aether IPO
Symbolic Image

Aether IPO: देश की जानी-मानी केमिकल कंपनी एथर इंडस्ट्रीज (Aether Industries) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन आज खत्म हो जाएगा. यानी जो भी निवेशक एथर इंडस्ट्रीज का आईपीओ (Aether Industries IPO) खरीदना चाहते हैं, उनके लिए अब कुछ ही घंटों का समय बचा है. इस दौरान आप इसमें निवेश कर कंपनी के हिस्सेदार बन सकते हैं. बता दें, एथर इंडस्ट्रीज के शेयर ( Share of Aether Industries) बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) पर 3 जून के आसपास इनलिस्ट हो सकती है. निवेशक कम से कम 23 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. इसके लिए उन्हें मात्र 14,766 रुपये निवेश करने होंगे.

एथर इंडस्ट्रीज के आईपीओ का इश्यू साइज

गौरतलब है कि, एथर इंडस्ट्रीज (Aether Industries news) के आईपीओ का इश्यू साइज 808 करोड़ रुपये का है. कंपनी ने शेयर प्राइस रेंज 610 रुपये से लेकर 642 रुपये के बीच रखा है. कंपनी ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल निवेशकों (QIB) के लिए 50 फीसदी हिस्से को आरक्षित रखा है. जबकि, गैर-संस्थागत खरीदार (NII) के लिए 15 फीसदी आवंटन रखा गया है. वहीं, बचे हुए 35 फीसदी की खुदरा बोली लगेगी.

बुधवार को लगी थी इतनी बोलियां

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक, बीते दिन यानी बुधवार को एथर इंडस्ट्रीज के IPO में 93,56,193 शेयरों के मुकाबले 45,68,996 शेयरों के लिए बिड्स मिले थे. इश्यू को 0.49 गुना सब्सक्राइब किया गया था. आईपीओ से पहले, एथर इंडस्ट्रीज ने सोमवार को 37,42,495 इक्विटी शेयरों का आवंटन एंकर निवेशकों को 642 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर किया, जो कुल मिलाकर 240.26 करोड़ रुपये था.

क्या करती है कंपनी

बता दें, एथर इंडस्ट्रीज की स्थापना साल 2013 में हुई थी. यह मुख्य रूप से स्पेशियलिटी केमिकल (specialty chemicals) का उत्पादन करती है. वॉल्यूम के हिसाब से देखा जाए तो एथर इंडस्ट्रीज दुनिया में 4 MEP, T2E, NODG और HEEP उत्पादों की दुनिया में सबसे बड़ी निर्माता कंपनी है. रासायनिक क्षेत्र के कारोबार से जुड़ी इस कंपनी का लक्ष्य अपने IPO से करीब 808 करोड़ रुपये जुटाना है.

बकाये का भुगतान करेगी कंपनी

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक, एथर इंडस्ट्रीज इश्यू से होने वाली आय से अपने उधार के भुगतान करेगी. कंपनी 137.9 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान करेगी. बता दें, 31 मार्च 2022 तक, कंपनी की कुल बकाया उधारी 141.328 करोड़ रुपये है. इसके अलावा ग्रीनफील्ड परियोजना के लिए कंपनी 163 करोड़ रुपये निवेश करेगी.

3 जून को हो सकती है लिस्टिंग

उम्मीद की जा रही है कि एथर इंडस्ट्रीज के शेयर बीएसई और एनएसई पर 3 जून तक 3 जून इनलिस्ट हो सकती है. निवेशक कम से कम 23 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. वहीं, प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेश करने के लिए निवेशकों को कम से कम 14,766 रुपये इन्वेस्ट करने होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें