21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुकेश अंबानी के भाषण की बड़ी बातें, जो जियो ग्राहकों के लिए है बेहद जरुरी

नयी दिल्ली : रिलायंस जियो ने सिर्फ 170 दिन में 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अप्रैल से किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक डेटा जियो के उपभोक्ताओं को मिलेगा. उन्होंने कहा कि कंपनी की मुफ्त वॉयस […]

नयी दिल्ली : रिलायंस जियो ने सिर्फ 170 दिन में 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अप्रैल से किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक डेटा जियो के उपभोक्ताओं को मिलेगा.

उन्होंने कहा कि कंपनी की मुफ्त वॉयस और डेटा की आमंत्रण योजना समाप्त होने पर एक अप्रैल के बाद भी मुफ्त वॉयस कॉल और राष्ट्रीय रोमिंग की पेशकश जारी रखेगी. अंबानी ने कहा कि मौजूदा ग्राहकों को इस समय मिल रहे लाभ नयी दर योजना के तहत 303 रुपये मासिक के भुगतान तथा एक बार 99 रुपये के प्रवेश शुल्क की अदायगी के बाद 12 और महीने के लिए जारी रहेंगे. अंबानी ने कंपनी के सोशल मीडिया अकाउंट पर सीधे प्रसारित संबोधन में कहा कि जियो ने अपनी सेवा पिछले साल पांच सितंबर को शुरू की थीं.

आज सिर्फ 170 दिन बाद उसने अपने 4जी एलटीइ, सभी आइपी वायरलेस ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है. जियो की हैपी न्यू इयर पेशकश 31 मार्च को समाप्त हो रही है जिसके बाद एक अप्रैल से वह ग्राहकों से शुल्क लेगी. अंबानी ने कहा कि 170 दिन के दौरान जियो ने औसतन प्रतिदिन प्रति सेकेंड सात ग्राहक जोड़े.

क्या होगा आगे

वॉयस कॉल व राष्ट्रीय रोमिंग फ्री रहेगी

देश में किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग मुफ्त. रोमिंग शुल्क भी नहीं लगेगा.

31 मार्च 2017 तक जियो के हैपी न्यू इयर ऑफर के तहत डेटा अनलिमिटेड मिल रहा है, मगर 1 अप्रैल से कस्टम टैरिफ प्लान ऑफर किये जायेंगे.

अभी तक जियो से जुड़ चुके ग्राहक और 31 मार्च, 2017 से पहले जियो से जुड़ने वाले नये ग्राहक सिर्फ 99 रुपये में जियो प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं.

प्राइम मेंबर्स को 31 मार्च, 2018 तक जियो के हैपी न्यू इयर अनलिमिटेड प्लान वाली सुविधा मिलती रहेगी, यानी उन्हें असीमित डेटा (1जीबी हाई स्पीड, शोष 128 केबीपीएस) मिलता रहेगा. इसके लिए उन्हें हर महीने 303 रुपये चुकाने होंगे.

जियो प्राइम मेंबर्स को नये ऑफर भी मिलेंगे. ऑफर माइ जियो ऐप के जरिये मिलेंगे.

प्राइम मेंबर्स को 10000 रुपये के सालाना वैल्यू वाली जियो के डिजिटल कंटेंट की मेंबरशिप 31 मार्च 2018 तक मुफ्त मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें