20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटा समूह का काम जटिल लेकिन नई ऊंचाईयों पर ले जायेंगे चंद्रशेखरन : रतन टाटा

मुंबई : रतन टाटा ने आज कहा कि एन चंद्रशेखरन टाटा समूह को नई उंचाइयों पर ले जाएंगे और साथ ही इसके मूल्यों का संरक्षण करेंगे. चंद्रशेखरन को कल ही टाटा संस का नया चेयरमैन नियुक्त करने की घोषणा की गई है. टाटा ने कहा कि उनकी चंद्रशेखरन की नियुक्ति उनकी नेतृत्व क्षमता को मान्यता […]

मुंबई : रतन टाटा ने आज कहा कि एन चंद्रशेखरन टाटा समूह को नई उंचाइयों पर ले जाएंगे और साथ ही इसके मूल्यों का संरक्षण करेंगे. चंद्रशेखरन को कल ही टाटा संस का नया चेयरमैन नियुक्त करने की घोषणा की गई है. टाटा ने कहा कि उनकी चंद्रशेखरन की नियुक्ति उनकी नेतृत्व क्षमता को मान्यता है. हालांकि, यह एक जटिल काम है, लेकिन वह समूह को नई उंचाइयों पर ले जाएंगे. टाटा ने ट्वीट किया, ‘‘मैं चंद्रा को टाटा संस तथा समूह में नियुक्ति के लिए बधाई देता हूं. यह उनकी साबित हो चुकी नेतृत्व क्षमता को मान्यता है.’ उन्होंने नए नामित चेयरमैन की क्षमताओं पर भरोसा जताते हुए कहा कि यह नौकरी कठिन है, लेकिन मुझे विश्वास है कि वह समूह को नई उंचाइयों पर ले जाएंगे, साथ ही वह समूह के मूल्यों तथा नैतिकता का संरक्षण करेंगे.

टाटा संस ने कल टीसीएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक एन चंद्रशेखरन को अपना नया चेयरमैन नियुक्त करने की घोषणा की. साइरस मिस्त्री को पद से हटाए जाने के करीब दो माह बाद यह नियुक्ति की गई है. मिस्त्री को हटाए जाने के बाद समूह में काफी कडुवाहट वाली बोर्डरुम लडाई देखने को मिली थी. वह 21 फरवरी को 103 अरब डालर के समूह की होल्डिंग कंपनी में पदभार संभालेंगे. चंद्रा के नाम से लोकप्रिय 54 वर्षीय चंद्रशेखरन अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा से पदभार संभालेंगे.
पिछले साल 24 अक्तूबर को मिस्त्री को हटाए जाने के बाद टाटा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया था. वह 150 बरस के टाटा समूह के इतिहास में पहले गैर पारसी चेयरमैन हैं. चंद्रशेखरन 2009 से टीसीएस के सीईओ और प्रबंध निदेशक है. टीसीएस को टाटा समूह की दुधारु गाय कहा जाता है. वह टाटा के साथ 1987 में जुड़े थे. मिस्त्री को हटाए जाने के एक दिन बाद यानी 25 अक्तूबर, 2016 को उन्हें टाटा संस के निदेशक मंडल में शामिल किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें