26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साइरस मिस्त्री व वाडिया को निदेशक पद से हटाने के लिए टाटा मोटर्स ने बुलाई EGM

नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स ने 22 दिसंबर को शेयरधारकों की असाधारण आम बैठक (ईजीएम) बुलायी है. इस बैठक में साइरस मिस्त्री और नुस्ली वाडिया को कंपनी के निदेशक पद से हटाने को शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी. मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया है, लेकिन वह समूह की कंपनियों […]

नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स ने 22 दिसंबर को शेयरधारकों की असाधारण आम बैठक (ईजीएम) बुलायी है. इस बैठक में साइरस मिस्त्री और नुस्ली वाडिया को कंपनी के निदेशक पद से हटाने को शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी. मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया है, लेकिन वह समूह की कंपनियों टाटा मोटर्स तथा टाटा केमिकल्स के चेयरमैन पद पर कायम हैं. टाटा मोटर्स में कंपनी की प्रवर्तक टाटा संस की 26.51 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.

टाटा संस ने 10 नवंबर को टाटा मोटर्स को ईजीएम बुलाकर मिस्त्री और वाडिया को निदेशक से हटाने के लिए प्रस्ताव पारित कराने को कहा था. टाटा मोटर्स के निदेशक मंडल की 14 नवंबर को हुई बैठक में कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों की ओर से मिस्त्री को सर्वसम्मत समर्थन नहीं मिल पाया था. स्वतंत्र निदेशकों ने कंपनी द्वारा लिये गये सभी फैसलों का समर्थन किया था.

बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में टाटा मोटर्स ने कहा है कि कंपनी के निदेशक मंडल की आज हुई बैठक में ईजीएम बुलाने का फैसला किया गया है जिसमें सी पी मिस्त्री तथा नुस्ली वाडिया को कंपनी के निदेशक से हटाने को साधारण प्रस्ताव पारित किया जाएगा. ईजीएम 22 दिसंबर को मुंबई में होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें