31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेंसेक्स में गिरावट , निफ्टी 1 अंक चढ़कर बंद

मुंबई :विदेशी पूंजी प्रवाह तथा वैश्विक बाजारों में बढत के बीच उतार-चढाव भरे कारोबार में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज लगातार तीसरे दिन मजबूत हुआ. हालांकि बढत मामूली रही.निवेशकों ने सतर्क रुख अपनाया क्योंकि हाल की तेजी से कई शेयरों के मूल्य चढे हुए थे. ऐसे में उन्होंने मौजूदा उच्च स्तर पर निवेश को […]

मुंबई :विदेशी पूंजी प्रवाह तथा वैश्विक बाजारों में बढत के बीच उतार-चढाव भरे कारोबार में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज लगातार तीसरे दिन मजबूत हुआ. हालांकि बढत मामूली रही.निवेशकों ने सतर्क रुख अपनाया क्योंकि हाल की तेजी से कई शेयरों के मूल्य चढे हुए थे. ऐसे में उन्होंने मौजूदा उच्च स्तर पर निवेश को कम किया, जिससे प्रमुख सूचकांक दिन के उच्च स्तर से नीचे आये.

औद्योगिक उत्पादन में मई में 1.2 प्रतिशत की वृद्धि से लिवाली गतिविधियों में तेजी रही। इससे पहले अप्रैल में इसमें 1.3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी. कारोबारियों के अनुसार लेकिन जून में खुदरा मुद्रास्फीति 22 महीने के उच्च स्तर 5.77 प्रतिशत पर पहुंच गयी जो चिंता का कारण है.

उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में मजबूती के साथ खुला लेकिन अंत में मामूली 7.04 अंक या 0.03 प्रतिशत की बढत के साथ 27,815.18 अंक पर बंद हुआ. पिछले दो सत्रों में सेंसेक्स 681.24 अंक मजबूत हो चुका है. बाजार पर सतत पूंजी प्रवाह तथा वैश्विक बाजारों में तेजी का असर है. ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने से उत्पन्न स्थिति से निपटने को लेकर केंद्रीय बैंकों द्वारा प्रोत्साहन दिये जाने की उम्मीद में वैश्विक बाजारों में मजबूती देखी जा रही है. इसके विपरीत एनएसई निफ्टी 1.55 अंक या 0.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 8,519.50 अंक पर बंद हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें