25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टोयोटा ने प्रतीक्षा अवधि कम करने के लिये इनोवो क्रिस्टा का उत्पादन बढ़ाया

नयी दिल्ली : जापान की वाहन कंपनी टोयोटा हाल में पेश बहुउद्देश्यीय वाहन इनोवा क्रिस्टा के लिये प्रतीक्षा अवधि कम करने को लेकर उत्पादन बढा रही है. कंपनी मांग को पूरा करने के लिये उत्पादन बढाकर करीब 7,800 इकाई मासिक करेगी. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर टोयोटा और किर्लोस्कर समूह की संयुक्त उद्यम इकाई है. कंपनी की […]

नयी दिल्ली : जापान की वाहन कंपनी टोयोटा हाल में पेश बहुउद्देश्यीय वाहन इनोवा क्रिस्टा के लिये प्रतीक्षा अवधि कम करने को लेकर उत्पादन बढा रही है. कंपनी मांग को पूरा करने के लिये उत्पादन बढाकर करीब 7,800 इकाई मासिक करेगी. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर टोयोटा और किर्लोस्कर समूह की संयुक्त उद्यम इकाई है. कंपनी की कुल बुकिंग 30,000 इकाई पहुंच गयी है जिसमें करीब आधा आटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिये है. इसको देखते हुए कंपनी ने आपूर्तिकर्ता से ट्रांसमिशन बढ़ाने को कहा है.

प्रतीक्षा अवधि कम करेगी कंपनी

टीकेएम निदेशक तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष :बिक्री तथा विपणन: एन राजा ने पीटीआई भाषा से कहा कि इनोवो क्रिस्टा पेश किये जाने के बाद से हमारी बुकिंग 30,000 पहुंच गयी है जिसमें से 50 प्रतिशत आटोमैटिक ट्रांसमिशन संस्करण के लिये है. फिलहाल प्रतीक्षा अवधि तीन महीने से अधिक है. यह पूछे जाने पर कि कंपनी प्रतीक्षा अवधि कम करने के लिये कैसे काम कर रही है, उन्होंने कहा कि हम उत्पादन बढा रहे हैं. मई में हमने उत्पादन शुरु किया है और हम करीब 6,000 इकाइयों को विनिर्माण किया है.

घरेलू बाजार में बिक्री बढ़ी

जून में यह संख्या करीब 7,800 इकाई पहुंच गयी. आने वाले समय में मांग के आधार पर हम इस स्तर को बनाये रखने की उम्मीद करते हैं. राजा ने कहा कि आटोमैटिक ट्रांसमिशन की मांग को देखते हुए टीकेएम ने अपने आपूर्तिकर्ता से उत्पादन बढाने को कहा है. कंपनी ने जून में इनोवा क्रिस्टा की 8,171 इकाई बेची जबकि मई में यह संख्या 6,600 इकाई थी. टीकेएम की जून में घरेलू बाजार में कुल बिक्री 13,502 इकाई रही जो पिछले वर्ष के इसी महीने के मुकाबले 29 प्रतिशत अधिक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें