39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सितंबर महीने के ईंधन खपत से एक दशक का रिकार्ड टूटा

नयी दिल्ली: भारत में ईंधन की खपत सितंबर में 15.1 प्रतिशत बढी जो दशक भर में सबसे अधिक है और इससे एशिया की तीसरी सबसे बडी अर्थव्यवस्था में औद्योगिक गतिविधि में तेजी का संकेत मिलता है. पेट्रोलियम मंत्रालय के पेट्रोलियम योजना एवं विश्लेषण कोष के आंकडों के मुताबिक सितंबर में ईंधन की खपत 15.1 प्रतिशत […]

नयी दिल्ली: भारत में ईंधन की खपत सितंबर में 15.1 प्रतिशत बढी जो दशक भर में सबसे अधिक है और इससे एशिया की तीसरी सबसे बडी अर्थव्यवस्था में औद्योगिक गतिविधि में तेजी का संकेत मिलता है.

पेट्रोलियम मंत्रालय के पेट्रोलियम योजना एवं विश्लेषण कोष के आंकडों के मुताबिक सितंबर में ईंधन की खपत 15.1 प्रतिशत बढकर 1.469 करोड टन हो गई जो पिछले साल के इसी महीने 1.277 करोड़ टन थी.
देश में डीजल की खपत सबसे अधिक होती है और इसकी बिक्री 20.1 प्रतिशत बढकर 58.86 लाख टन पहुंच गयी.पेट्रोल की खपत 25.4 प्रतिशत बढकर 18.79 लाख टन हो गयी जबकि रसोई गैस (एलपीजी) की मांग 4.1 प्रतिशत बढकर 16.14 लाख टन रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें