39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सितंबर में नियुक्तियां 18 प्रतिशत बढ़ीं : नौकरी डॉट कॉम

नयी दिल्ली: दूरसंचार, बैंकिंग और साफ्टवेयर सेवा जैसे क्षेत्रों में तेजी की वजह से सितंबर में नियुक्ति गतिविधि में 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई और यह रख आने वाले महीनों में बने रहने की संभावना है.सितंबर माह के लिए नौकरी जॉब स्पीक इंडेक्स पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 18 प्रतिशत बढकर […]

नयी दिल्ली: दूरसंचार, बैंकिंग और साफ्टवेयर सेवा जैसे क्षेत्रों में तेजी की वजह से सितंबर में नियुक्ति गतिविधि में 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई और यह रख आने वाले महीनों में बने रहने की संभावना है.सितंबर माह के लिए नौकरी जॉब स्पीक इंडेक्स पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 18 प्रतिशत बढकर 1,796 रहा.

नौकरी डॉट कॉम के मुख्य बिक्री अधिकारी वी. सुरेश ने कहा, ‘‘ अगस्त में 13 प्रतिशत की शानदार वृद्धि के बाद रोजगार के बाजार में हलचल बनी हुई है और सितंबर में साल दर साल 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.’ इस वृद्धि में मुख्य योगदान दूरसंचार, बैंकिंग और साफ्टवेयर सेवा जैसे क्षेत्रों का रहा. दूरसंचार, मीडिया व मनोरंजन, आईटी व इससे संबद्ध सेवाएं और वाहन उद्योग में जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान सतत वृद्धि रही.
सुरेश ने कहा, ‘‘ यह रख जारी रहने की संभावना है और हमें आने वाले महीनों में अन्य क्षेत्रों में भी धीमी किंतु सतत वृद्धि बहाल होने की उम्मीद है.’ क्रियात्मक क्षेत्रों के संदर्भ में विपणन व विज्ञापन पेशेवरों की मांग सितंबर में 27 प्रतिशत बढ़ी. वहीं आईटी व बीपीओ पेशेवरों के लिए मांग में 28 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी.
महानगरों के संदर्भ में सबसे अधिक 29 प्रतिशत की वृद्धि दिल्ली-एनसीआर में रही, जबकि हैदराबाद और चेन्नई में क्रमश: 25 प्रतिशत व 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी. वहीं कोलकाता में 22 प्रतिशत, मुंबई, पुणे और बेंगलूरु में क्रमश: 19 प्रतिशत, 14 प्रतिशत और 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें