23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुणे के चाकन में नया कारखाना लगाएगी फोर्स मोटर्स

नयी दिल्ली : फोर्स मोटर्स ने इंजन, गियरबाक्स और एक्सेल सहित विभिन्न पुर्जे तैयार करने के लिए पुणे के निकट चाकन में एक विनिर्माण संयंत्र लगाने की योजना बनाई है. इस संयंत्र की वार्षिक उत्पादन क्षमता 50,000 सेटों की होगी. फोर्स मोटर्स ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि कंपनी के निदेशक […]

नयी दिल्ली : फोर्स मोटर्स ने इंजन, गियरबाक्स और एक्सेल सहित विभिन्न पुर्जे तैयार करने के लिए पुणे के निकट चाकन में एक विनिर्माण संयंत्र लगाने की योजना बनाई है. इस संयंत्र की वार्षिक उत्पादन क्षमता 50,000 सेटों की होगी.
फोर्स मोटर्स ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि कंपनी के निदेशक मंडल ने इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है. कंपनी ने कहा, फोर्स मोटर्स के पास पहले से ही जमीन है और भूमि के इस्तेमाल में बदलाव के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं एवं इस तरह के कारखाने की स्थापना के लिए आवश्यक मंजूरियां ली जा रही हैं. पिछले साल, पुणे स्थित फर्म ने घोषणा की थी कि वह उत्पाद विकास एवं बीएमडब्ल्यू वाहनों के लिए इंजन असेंबल करने के वास्ते एक समर्पित इकाई की स्थापना सहित विभिन्न गतिविधियों पर अगले चार साल में करीब 1,000 करोड रुपये निवेश करेगी.
फोर्स मोटर्स देश में छोटे वाणिज्यिक वाहन, बहुद्देशीय वाहन, हल्के वाणिज्यिक वाहन, एसयूवी एवं कृषि ट्रैक्टरों समेत विभिन्न तरह के वाहनों की बिक्री करती है. भारत में कंपनी का एक संयंत्र पुणे में, जबकि दूसरा संयंत्र मध्य प्रदेश के पीतमपुर में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें