1. home Hindi News
  2. business
  3. 14000 people to book flats in amrapali unitech housing project will soon fulfill their dreams know how vwt

आम्रपाली-यूनिटेक के हाउसिंग प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक कराने 14 हजार लोगों के जल्द होंगे सपने पूरे, अटकी परियोजना ऐसे होगी पूरी...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
14 हजार घर खरीदारों की मुरादें होंगी पूरी.
14 हजार घर खरीदारों की मुरादें होंगी पूरी.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

नयी दिल्ली : आम्रपाली-यूनिटेक के हाउसिंग प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक कराने वाले करीब 14 हजार लोगों के सपने जल्द पूरे होने वाले हैं. इन दोनों कंपनियों के हाउसिंग प्रोजेक्ट को सरकारी स्कीम से पूरा करने की तैयारी की जा रही है. सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, आम्रपाली और यूनिटेक के अटके प्रोजेक्ट पूरे करने के लिए सरकारी स्कीम से करीब 2500 करोड़ रुपये मिलेंगे. सरकार ये रकम स्पेशल विंडो फॉर अफॉर्डेबल एंड मिड इनकम हाउसिंग (एसडब्ल्यूएएमआईएच) स्कीम के तहत देगी.

सूत्रों के मुताबिक, आम्रपाली के 8 अटके प्रोजेक्ट पर पहले चरण में 1050 करोड़ रुपये मिलेंगे. इनवेस्टमेंट कमेटी ने इस निवेश प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. सरकार की इस पहल से आम्रपाली के 9 हजार ग्राहकों को घर मिलेगा.

सूत्रों के मुताबिक, इसी तरह यूनिटेक के 13 अटके प्रोजेक्ट को 1500 करोड़ रुपये मिलेंगे, जिससे यूनिटेक के 5,000 खरीदारों को अपना घर मिलेगा. इसके लिए पहले चरण में कुल 10,530 करोड़ रु का एआईएफ यानी अल्टरनेट इन्वेस्टमेंट फंड जारी होगा. एसबीआई वेंचर कैप एआईएफ का फंड मैनेजर है.

एआईएफ से देश भर के 107 प्रोजेक्ट को पैसा मिलेगा. इस पहल से 73 हजार घर खरीदारों को अटका घर मिलेगा. इन अटके प्रोजेक्ट्स में 60 फीसदी प्रोजेक्ट मुंबई, चेन्नई, एनसीआर और पुणे में हैं. सरकार की इस योजना के तहत रिवाली पार्क, बोरीवली, मुंबई में 180 करोड़ रुपये, रेवाड़ी के अमनगनी पीसफुल होम्स में 77 करोड़ रुपये और नमन प्रीमियर, अंधेरी में 165 करोड़ रुपए लगाये जाएंगे.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें