33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

FM निर्मला सीतारमण ने उद्योग जगत के साथ की बैठक, कहा – Corona Virus के असर से निपटने के उपाय जल्द

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि सरकार कोरोना वायरस का घरेलू उद्योगों पर पड़ने वाले असर से निपटने के लिए जल्दी ही उपायों की घोषणा करेगी. मंत्री ने चीन में फैले खतरनाक वायरस से उत्पन्न स्थिति को लेकर उद्योग प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत […]

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि सरकार कोरोना वायरस का घरेलू उद्योगों पर पड़ने वाले असर से निपटने के लिए जल्दी ही उपायों की घोषणा करेगी. मंत्री ने चीन में फैले खतरनाक वायरस से उत्पन्न स्थिति को लेकर उद्योग प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में यह जानकारी दी.

सीतारमण ने कहा कि वह विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों के साथ बुधवार बैठक करेंगी और उसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय के परामर्श से स्थिति से निपटने के उपायों की घोषणा की जाएगी. वित्त मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण मूल्य वृद्धि को लेकर अब तक कोई चिंता जैसी बात नहीं है. वहीं, ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम में कोरोना वायरस के प्रभाव के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी.

वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि दवाओं या चिकित्सा उपकरणों की कमी की कोई रिपोर्ट नहीं है. इसकी बजाय औषधि उद्योग कुछ सामानों के निर्यात पर से पाबंदी हटाने की मांग कर रहा है. उन्होंने कहा कि हालांकि, आपूर्ति को लेकर कुछ बाधा हो सकती है और औषधि, सौर और रसायन उद्योग के प्रतिनिधियों ने इस संदर्भ में चिंता जतायी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें