38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रुपया हुआ मजबूत और चांदी की बढ़ी चमक, मगर ग्लोबल ट्रेंड से फिसल गया सोना

नयी दिल्ली : डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी और ग्लोबल मार्केट में बिकवाली से दिल्ली में सोमवार को सोना 32 रुपये गिरकर 38,542 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, शनिवार को सोना 38,574 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल […]

नयी दिल्ली : डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी और ग्लोबल मार्केट में बिकवाली से दिल्ली में सोमवार को सोना 32 रुपये गिरकर 38,542 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, शनिवार को सोना 38,574 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती और पीली धातु की कीमत में गिरावट से दिल्ली में 24 कैरेट सोना हाजिर भाव मामूली 32 रुपये गिर गया.

कारोबार के दौरान रुपया अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले करीब सात पैसे बढ़कर चल रहा था. हालांकि, चांदी 46 रुपये चढ़कर 44,691 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयी. पिछले कारोबारी दिवस में चांदी 44,645 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,462 डॉलर प्रति औंस रहा, जबकि चांदी 16.60 डॉलर प्रति औंस रही.

पटेल ने कहा किअमेरिकी सरकार के आंकड़ों में रोजगार सृजन उम्मीद से बेहतर रहने और बेरोजगारी दर में गिरावट दर्शाने के बाद सोने में बिकवाली का दौर रहा. अमेरिका-चीन व्यापार समझौते को लेकर सकारात्मक रुख से भी सोने पर दबाव रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें