32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्र ने दिये संकेत, बढ़ सकती है आयकर में छूट की सीमा

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार आयकर में छूट की सीमा को बढ़ाने का विचार कर रही है. इस संबंध में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि सरकार सही समय आने पर आयकर छूट सीमा बढ़ाने के बारे में निर्णय लेगी. पिछले सप्ताह सरकार ने कॉरपोरेट कर की दर को 30 […]

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार आयकर में छूट की सीमा को बढ़ाने का विचार कर रही है. इस संबंध में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि सरकार सही समय आने पर आयकर छूट सीमा बढ़ाने के बारे में निर्णय लेगी. पिछले सप्ताह सरकार ने कॉरपोरेट कर की दर को 30 प्रतिशत से घटा कर 22 प्रतिशत कर दिया था.
इसके बाद से मांग और खपत को बढ़ावा देने के लिए आयकर छूट सीमा बढ़ाने की आवाजें उठ रही हैं ताकि अर्थव्यवस्था को गति दी जा सके. ठाकुर ने कहा, जब आयकर राहत पर फैसला लेने का समय आयेगा, तो सरकार इस पर निर्णय लेगी. सरकार पहले भी आयकर की सीमा को 2.5 लाख से बढ़ा कर 5 लाख रुपये कर चुकी है. भविष्य में इस पर विचार करेंगे.
एससी-एसटी को नौकरी देने पर मिलेगा प्रोत्साहन
श्रम मंत्रालय सकारात्मक पहल करते हुए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को रोजगार देने वाली सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की कंपनियों को प्रोत्साहन देने पर विचार कर रहा है. श्रम मंत्रालय ने इस बारे में एक प्रस्ताव पर विचार विमर्श किया है. इपीएफओ सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में काम करने वाले एससी और एसटी कर्मचारियों के आंकड़े जुटा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें