36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Flipkart ने 700 शहरों के 27 हजार किराना दुकानदारों को डिलीवरी सिस्टम से जोड़ा

नयी दिल्ली : वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन से पहले 700 शहरों में 27,000 किराना दुकानदारों को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की है. ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा कि इस कदम से आने वाले त्योहारी सीज़न में ‘द बिग बिलियन डेज’ के समय लाखों नये ग्राहकों तक पहुंचने में […]

नयी दिल्ली : वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन से पहले 700 शहरों में 27,000 किराना दुकानदारों को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की है. ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा कि इस कदम से आने वाले त्योहारी सीज़न में ‘द बिग बिलियन डेज’ के समय लाखों नये ग्राहकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी. इससे मौजूदा 16 करोड़ ग्राहकों के लिए ई-कॉमर्स के अनुभव को बेहतर किया जा सकेगा.

इसे भी देखें : Flipkart से खरीदारी करना अब और हो जायेगा आसान, हिंदी में भी उपभोक्ताओं को दी जायेंगी सेवाएं

कंपनी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर किराना दुकानदारों को जोड़ने का काम लगभग छह महीने पहले शुरू किया गया था. त्योहारी मौसम में देश भर से ग्राहकों की बढ़ी हुई मांग देखने को मिलती है और इससे हमारे किराना भागीदारों के कारोबार में भी वृद्धि है. फ्लिपकार्ट के पास पहले से ही एक बड़ा सप्लाई सीरीज नेटवर्क है, जो फिलहाल देशभर में लगभग सभी पिनकोड पर रोजाना 10 लाख से अधिक ऑर्डरों की सप्लाई कर रहा है.

कंपनी ने कहा कि 27,000 अतिरिक्त किराना दुकानों के साथ फ्लिपकार्ट न केवल उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव दे पायेगी, बल्कि बिग बिलियन डेज के दौरान दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में लाखों अतिरिक्त डिलिवरी कर पायेगी. फ्लिपकार्ट समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि किराना दुकानें भारत का सबसे पुराना और व्यापक रूप से फैला हुआ रिटेल माध्यम है, जो सप्लाई सीरीज की आधुनिकता को दर्शाता है और साथ ही, यह ग्राहकों से जुड़ा सफल प्रबंधन मॉडल है. डिजिटल भुगतान के बाद किराना दुकानों के लिए अगली बड़ी क्रांति ई-कॉमर्स के रूप में शुरू होने जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें