27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

होलसेल ट्रेड से काफी संतुष्ट है वॉलमार्ट, रिटेल सेक्टर में फिलहाल कदम रखने की योजना नहीं

इंदौर : ग्लोबल लेवल पर मल्टीब्रांड रिटेल सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट की भारतीय इकाई ने बुधवार को कहा कि वह देश में कैश एंड कैरी सिस्टम के अपने मौजूदा थोक कारोबार की तरक्की से काफी संतुष्ट है. इसके साथ ही, कंपनी ने यह भी कहा कि भारतीय खुदरा कारोबार में उतरने की फिलहाल […]

इंदौर : ग्लोबल लेवल पर मल्टीब्रांड रिटेल सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट की भारतीय इकाई ने बुधवार को कहा कि वह देश में कैश एंड कैरी सिस्टम के अपने मौजूदा थोक कारोबार की तरक्की से काफी संतुष्ट है. इसके साथ ही, कंपनी ने यह भी कहा कि भारतीय खुदरा कारोबार में उतरने की फिलहाल उसकी कोई योजना नहीं है.

इसे भी देखें : एफडीआई नीतियों में बदलाव से नहीं हिला भारत को लेकर वालमार्ट का भरोसा

वॉलमार्ट इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कृष अय्यर ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि खुदरा कारोबार में आने के लिए हमने भारत सरकार को कोई अर्जी नहीं दी है. हमारा ध्यान कैश एंड कैरी सिस्टम के अपने मौजूदा थोक कारोबार पर ही केंद्रित है. उन्होंने कहा कि थोक कारोबार की कैश एंड कैरी सिस्टम को हमने पिछले 10 सालों के दौरान भारत की जरूरतों के मुताबिक ढाला है. इस सिलसिले में हम अपनी तरक्की से काफी संतुष्ट हैं. हमें इसी थोक कारोबारी सिस्टम को लेकर आगे भी तरक्की करनी है.

अय्यर वॉलमार्ट इंडिया के 25वें कैश एंड कैरी स्टोर के औपचारिक उद्घाटन के लिए इंदौर पहुंचे थे. यह कंपनी का ‘बेस्ट प्राइस’ ब्रांड नाम वाला इंदौर में दूसरा और मध्यप्रदेश में चौथा थोक बिक्री केंद्र है. उन्होंने यह भी बताया कि वॉलमार्ट इंडिया मौजूदा वित्तीय वर्ष के अंत तक में वारंगल, कुरनूल, तिरुपति और निजामाबाद में चार नये थोक बिक्री केंद्र खोलने की योजना पर आगे बढ़ रही है.

अय्यर ने बताया कि वॉलमार्ट इंडिया देश में इस तरह का एक स्टोर खोलने पर आमतौर पर 50 से 60 करोड़ रुपये का निवेश करती है. ऐसा हर केंद्र करीब 2,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें