28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन के उपराष्ट्रपति वांग छीशान ने कहा, पाकिस्तान के साथ किसी भी हाल में रहेंगे खड़े

इस्लामाबाद : चीन हमेशा पाकिस्तान के मुख्य हितों के पक्ष में खड़ा रहेगा और इसके ऊपर इन चीजों का कोई फर्क नहीं पड़ता है कि अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य किस तरह से बदलता है. पाकिस्तान की यात्रा पर आये चीन के उपराष्ट्रपति वांग छीशान ने यह बात कही. वांग ने पाकिस्तान-चीन संस्थान द्वारा रविवार को आयोजित एक […]

इस्लामाबाद : चीन हमेशा पाकिस्तान के मुख्य हितों के पक्ष में खड़ा रहेगा और इसके ऊपर इन चीजों का कोई फर्क नहीं पड़ता है कि अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य किस तरह से बदलता है. पाकिस्तान की यात्रा पर आये चीन के उपराष्ट्रपति वांग छीशान ने यह बात कही. वांग ने पाकिस्तान-चीन संस्थान द्वारा रविवार को आयोजित एक बैठक में कहा कि विश्व ऐसे समय से गुजर रहा है, जब प्रमुख बदलाव एवं घटनाएं हो रही हैं.

इसे भी देखें : China ने पाकिस्तानी आतंकी मसूद को फिर बचाया, अमेरिका से बिगड़ सकते हैं रिश्ते

उन्होंने कहा कि पारंपरिक एवं गैर-पारंपरिक चुनौतियों तथा अलग विचारों एवं संस्कृतियों के बीच संघर्ष से परिस्थिति और जटिल हो गयी है. वांग ने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य कैसे बदलता है, चीन हमेशा पाकिस्तान के मुख्य हितों के पक्ष में खड़ा रहेगा. चीन और पाकिस्तान दोनों ने समानता एवं द्विपक्षीय लाभ के आधार पर सही निर्णय चुना है.

उन्होंने कहा कि सिल्क रोड की भावना दोनों देशों को समान विरासत एवं इतिहास से जोड़ती है. वांग ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गालियारे की सफलता की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि इस परियोजना का दूसरा चरण चीन और पाकिस्तान दोनों को अधिक फायदा पहुंचायेगा. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में सीपीईसी ने काफी तरक्की की है. सीपीईसी तेजी से औद्योगिक पार्क और जीवनयापन समेत नये प्राथमिकता क्षेत्रों में फैल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें