29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेजॉन के निदेशक मंडल में शामिल हुईं इंदिरा नूई, पिछले साल अक्टूबर में पेप्सिको से दिया था इस्तीफा

वाशिंगटन : पेप्सिको कंपनी की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इंदिरा नूई अमेजॉन के निदेशक मंडल का हिस्सा बन गयी हैं. ऑनलाइन खुदरा कारोबार करने वाली अमेरिकी कंपनी अमेजॉन ने यह जानकारी दी है. भारतीय मूल की नूई ने पिछले साल अक्टूबर में पेप्सिको के सीईओ पद से इस्तीफा दिया था. वह अमेजॉन के निदेशक […]

वाशिंगटन : पेप्सिको कंपनी की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इंदिरा नूई अमेजॉन के निदेशक मंडल का हिस्सा बन गयी हैं. ऑनलाइन खुदरा कारोबार करने वाली अमेरिकी कंपनी अमेजॉन ने यह जानकारी दी है. भारतीय मूल की नूई ने पिछले साल अक्टूबर में पेप्सिको के सीईओ पद से इस्तीफा दिया था. वह अमेजॉन के निदेशक मंडल में शामिल होने वाली दूसरी अश्वेत महिला हैं. इससे पहले फरवरी की शुरुआत में स्टारबक्स की कार्यकारी रोजलिंड ब्रेवर भी अमेजॉन के निदेशक मंडल में शामिल हुई थीं.

इसे भी देखें : 12 साल बाद तीन अक्टूबर को पेप्सिको छोड़ देंगी इंदिरा नूई

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि हम इस महीने अपने निदेशक मंडल में दो नये सदस्य शामिल कर उत्साहित हैं. रोज ब्रेवर और इंदिरा नूई आपका स्वागत है. नूई कंपनी की लेखा-परीक्षा समिति की सदस्य होंगी. वह अक्टूबर, 2006 से अक्टूबर, 2018 तक पेप्सिको की सीईओ रहीं.

उन्होंने पेप्सिको में मई 2007 से फरवरी 2019 तक निदेशक मंडल के अध्यक्ष के पद पर भी काम किया. उन्हें 2001 में पेप्सिको के निदेशक मंडल में शामिल किया था और मुख्य वित्तीय अधिकारी बनाया गया था. नूई पेप्सिको से 1994 में जुड़ी थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें