32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लिबर्टी हाउस के हाथों यूरोप के चार स्टील प्लांट को बेचेगी आर्सेलर मित्तल

नयी दिल्ली : इस्पात और खनन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी आर्सेलर मित्तल ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने चार यूरोपीय इस्पात संयंत्र लिबर्टी हाउस को बेचने के लिए समझौता किया है. कंपनी के अनुसार, ये चार संपत्ति कंपनी के विनिवेश पैकेज का हिस्सा है. इसे लेकर आर्सेलर मित्तल का यूरोपीय आयोग के साथ समझौता […]

नयी दिल्ली : इस्पात और खनन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी आर्सेलर मित्तल ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने चार यूरोपीय इस्पात संयंत्र लिबर्टी हाउस को बेचने के लिए समझौता किया है. कंपनी के अनुसार, ये चार संपत्ति कंपनी के विनिवेश पैकेज का हिस्सा है. इसे लेकर आर्सेलर मित्तल का यूरोपीय आयोग के साथ समझौता हुआ है, जो इवा स्पा के अधिग्रहण से संबंधित है.

इसे भी पढ़ें : आर्सेलर मित्तल झारखंड, कर्नाटक में बढ़ा रही है कदम

एक बयान में आर्सेलर मित्तल ने कहा कि उसे लिबर्टी हाउस समूह से आर्सेलर मित्तल ओस्त्रावा (चेक गणराज्य), आर्सेलर मित्तल गलाती (रोमानिया), आर्सेलर मित्तल स्कोपजी (मकदूनिया) और आर्सेलर मित्तल पीओमबिनो (इटली) के लिए बाध्यकारी पेशकश मिली है. समझौता पूर्ण होना कंपनी के इवा के अधिग्रहण पूरा होने से जुड़ा है.

आर्सेलर मित्तल ने आगे कहा कि अन्य संपत्ति आर्सेलर मित्तल ड्यूडलेंज (लक्जमबर्ग) और बेल्जियम के लिएगे में कई इकाइयों की बिक्री के लिए विभिन्न पक्षों के साथ बातचीत जारी है. इस बीच, संजीव गुप्ता की ग्लोबल जीएफजी एलायंस के हिस्से लिबर्टी हाउस ने आर्सेलर मित्तल के चार यूरोपीय इस्पात संयंत्रों को खरीदने के लिये सशर्त समझौते की घोषणा की. इन चारों कारखानों में 12,500 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं.

यह अधिग्रहण लिबर्टी के वैश्विक धातु विनिर्माण क्षमता का दोगुने से भी अधिक है. समूह की ब्रिटेन में इस्पात और एल्यूमीनियम आपूर्तिकर्ता के रूप में मजबूत स्थिति है. समूह अमेरिका में भी वाहन और अन्य क्षेत्रों के लिए इस्पात बनाता है. जीएफजी एलायंस के संजीव गुप्ता ने कहा कि ये अधिग्रहण हमारे कार्यबल और वैश्विक उत्पादन क्षमता का लगभग दोगुना है. इससे यूरोप के प्रमुख विनिर्माण क्षेत्रों में हमारी उपस्थिति मजबूत होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें