26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेट एयरवेज की घटना के बाद चेती सरकार, एयरलाइंस और हवाई अड्डों का होगा सुरक्षा ऑडिट

नयी दिल्ली : गुरुवार को जेट एयरवेज की घटना के बाद सरकार चौकन्ना नजर आ रही है. नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को सभी अनुसूचित एयरलाइंस और हवाई अड्डों के सुरक्षा ऑडिट का निर्देश दिया. यात्रियों की सुरक्षा से जुड़ी हालिया घटनाओं के मद्देनजर यह निर्देश दिया गया है. गुरुवार को जेट एयरवेज […]

नयी दिल्ली : गुरुवार को जेट एयरवेज की घटना के बाद सरकार चौकन्ना नजर आ रही है. नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को सभी अनुसूचित एयरलाइंस और हवाई अड्डों के सुरक्षा ऑडिट का निर्देश दिया. यात्रियों की सुरक्षा से जुड़ी हालिया घटनाओं के मद्देनजर यह निर्देश दिया गया है. गुरुवार को जेट एयरवेज की मुंबई से जयपुर उड़ान के यात्रियों को भारी संकट का का सामना करना पड़ा. इस उड़ान के चालक दल के सदस्य केबिन के वायु दबाव को नियंत्रित करने वाले बटन को दबाना भूल गये, जिसकी वजह से कई यात्रियों के नाक और कान से खून आने लगा.

इसे भी पढ़ें : जेट एयरवेज की उड़ान के दौरान ‘केबिन प्रेशर’ की समस्या,यात्रियों के नाक – कान से खून निकला

प्रभु ने सुरक्षा ऑडिट का निर्देश यह घटना सामने आने के कुछ घंटों बाद दिया है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रभु ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे एक वृहद सुरक्षा ऑडिट योजना बनायें. इसमें सभी अनुसूचित एयरलाइंस, हवाई अड्डों, उड़ान प्रशिक्षण स्कूलों तथा एमआरओ से संबंधित सभी सुरक्षा मानदंडों को शामिल किया जायेगा.

प्रभु ने सुरक्षा ऑडिट तत्काल शुरू करने का निर्देश देते हुए उन्हें 30 दिन के भीतर इस पर रिपोर्ट मांगी है. मंत्री ने जेट एयरवेज की घटना के जांच के आदेश भी दिये हैं. बयान में कहा गया है कि विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) इस घटना की जांच कर रहा है. हाल के समय में हवा में इंजन फेल होने की घटनाएं भी हुई हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें