28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

9 अगस्त को होगी पहली कंप्यूटर आधारित रेलवे परीक्षा

नयी दिल्ली : रेलवे ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा की दिशा में आगे बढ़ते हुए पहली कड़ी के तौर पर सहायक लोको पायलटों और तकनीशियनों की 26,502 रिक्तियों के लिए परीक्षा की तारीख नौ अगस्त घोषित की है. करीब 47.56 आवेदकों ने इन नौकरियों के लिए आवेदन दिया है. रेलवे ने कहा कि वह कंप्यूटर आधारित […]

नयी दिल्ली : रेलवे ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा की दिशा में आगे बढ़ते हुए पहली कड़ी के तौर पर सहायक लोको पायलटों और तकनीशियनों की 26,502 रिक्तियों के लिए परीक्षा की तारीख नौ अगस्त घोषित की है.

करीब 47.56 आवेदकों ने इन नौकरियों के लिए आवेदन दिया है. रेलवे ने कहा कि वह कंप्यूटर आधारित परीक्षा के पहले चरण के तौर पर 26 जुलाई को मॉक लिंक (परीक्षा का छद्म अभ्यास) सक्रिय करेगा और उम्मीदवार परीक्षा से चार दिन पहले भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से ई – कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे.

रेलवे की नोटिस में कहा गया है , उम्मीदवार परीक्षा केंद्र (शहर), दिन , सत्र जानने , यात्रा दस्तावेज (बस अनुसूचित जाति / जनजाति उम्मीदवाद) और ई कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए आरआरबी की अधिकृत वेबसाइटों पर प्रदत्त लिंक के माध्यम से उपरोक्त तारीखों पर लॉगइन कर सकता है.

इसे भी पढ़ें…

Railway ग्रुप सी और डी भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द हो सकता है जारी, ऐसे कर सकते हैं Download

नोटिस के अनुसार सामान्य उम्मीदवारों के लिए एक घंटे की और विकलांग उम्मीदवारों के लिए 80 मिनट की परीक्षा होगी. प्रश्नपत्र में 75 बहुविकल्प प्रश्न होंगे और हर गलत उत्तर पर 1/3 नकारात्मक अंक होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें