27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएनबी महाघाेटाला मामले में CBI ने मेहुल चोकसी और उसकी कंपनी के खिलाफ दाखिल किया चार्जशीट

नयी दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के दो अरब डॉलर से अधिक के घोटाले में आभूषण कारोबारी मेहुल चोकसी और उसके गीतांजलि समूह के खिलाफ पूरक अभियोग-पत्र दायर किया. मुंबई में सीबीआई की विशेष अदालत में दायर अभियोग-पत्र में एजेंसी ने चोकसी और उसकी कंपनियों के अलावा […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के दो अरब डॉलर से अधिक के घोटाले में आभूषण कारोबारी मेहुल चोकसी और उसके गीतांजलि समूह के खिलाफ पूरक अभियोग-पत्र दायर किया. मुंबई में सीबीआई की विशेष अदालत में दायर अभियोग-पत्र में एजेंसी ने चोकसी और उसकी कंपनियों के अलावा 16 अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी तथा भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत मुकदमा चलाये जाने को कहा है.

इसे भी पढ़ें: PNB Scam : सीबीआई का पहला आरोपपत्र, नीरव मोदी समेत पूर्व पीएनबी प्रमुख अौर वरिष्ठ अधिकारियों के भी नाम

इससे पहले इसी हफ्ते सोमवार को सीबीआई ने अरबपति आभूषण व्यापारी नीरव मोदी द्वारा पंजाब नेशनल बैंक में दो अरब डॉलर से अधिक का देश का सबसे बड़ा वित्तीय घोटाला किये जाने के मामले में अपना पहला आरोपपत्र दायर किया था. इस आरोपपत्र में पंजाब नेशनल बैंक की पूर्व प्रमुख उषा अनंतसुब्रह्मण्यन की कथित भूमिका का विस्तार से जिक्र किया गया है.

सीबीआई की ओर से मुंबई स्थित विशेष अदालत में दायर आरोपपत्र में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के कई अन्य शीर्ष अधिकारियों का भी नाम है. ऊषा 2015 से 2017 तक पीएनबी की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्याधिकारी थीं. हाल में मामले के संबंध में सीबीआई ने उनसे पूछताछ की थी. सीबीआई ने अपने आरोपपत्र में कार्यकारी निदेशकों केवी ब्रह्मजी राव तथा संजीव शरण और महाप्रबंधक (अंतरराष्ट्रीय परिचालन) निहाल अहद का भी नाम लिया है.

सीबीआई की ओर से पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में चार्जशीट दाखिल किये जाने के एक दिन बाद मंगलवार को सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के निदेशक मंडल ने अपनी प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उषा अनंतसुब्रमणियन से उनके सभी अधिकार और शक्तियां वापस ले ली. पीएनबी धोखाधड़ी मामले के आरोप पत्र में उषा का नाम सामने आने के बाद वित्त मंत्रालय के निर्देश पर इलाहाबाद बैंक निदेशक मंडल ने यह कदम उठाया है. उषा अनंतसुब्रमणियन इलाहाबाद बैंक में जाने से पहले मई 2017 तक पंजाब नेशनल बैंक की चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें