30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएनबी घोटाला : नीरव के मामा की कंपनी गीतांजलि का शेयर 15 रुपये पर पहुंचा, क्या और गिरेगा?

पंजाब नेशनल बैंक का शेयर भी लगभग आधे मूल्य पर पहुंच गया है मुंबई : पंजाब नेशनल बैंक के साढ़े बारह हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले का इंपेक्ट कई सप्ताह से भारतीय शेयर बाजार में दिख रहा है. इस घोटाले से जुड़ी कंपनियों के शेयर को तो बाजार में सीधा नुकसान हो रहा […]

पंजाब नेशनल बैंक का शेयर भी लगभग आधे मूल्य पर पहुंच गया है

मुंबई : पंजाब नेशनल बैंक के साढ़े बारह हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले का इंपेक्ट कई सप्ताह से भारतीय शेयर बाजार में दिख रहा है. इस घोटाले से जुड़ी कंपनियों के शेयर को तो बाजार में सीधा नुकसान हो रहा है. बीते कुछ सप्ताह में जहां पंजाब नेशनल बैंक के शेयर की कीमत लगभग आधी हो गयी है और वह 92 रुपये के आसपास ट्रेंड कर रहा है, वहीं गीतांजलि जेम्स के शेयर 15 रुपये मूल्य तक पहुंच गया है. यह कीमत एक साल का निचला स्तर है, जबकि एक साल के अंदर इसकी ऊपरी कीमत 105 रुपये के करीब थी. इसके शेयर में आज भी पांच प्रतिशत की गिरावट हुई है और निवेशकों का मूड इसमें निवेश का नहीं दिख रहा है.

पंजाब नेशनल बैंक घोटालेके खुलासे के बाद गीतांजलि के शेयर अपने मूल्य से लगभग एक चौथाई के स्तर पर पहुंच गया है. पंजाब नेशनल बैंक घोटाल का मुख्य आरोपी ज्वेलरी कारोबारी नीरव मोदी है और इस घोटाले में उसका मामा व गीतांजलि जेम्स का मालिक मेहुल चोकसी सह आरोपी है. मेहुल चोकसी व नीरव मोदी पर आरोप है कि वे पंजाब नेशनल बैंक के अफसरों से मिलीभगत कर गलत ढंग से लेटर ऑफ अंडर टेकिंग लेते थे और इसके आधार पर बैंकों से सैकड़ों करोड़ रुपये लोन लेते थे.

इस घोटाले के खुलासे से पहले ही नीरव मोदी और उसका मामा मेहुल चोकसी देश छोड़ कर भाग चुके हैं. जांच एजेंसियां सीबीआइ, इडी आदि उसके खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं. हालांकि मामा-भांजा दोनों जांच एजेंसियों के सामने पेश होने से इनकार कर रहे हैं. नीरव मोदी के बारे में कहा जा रहा है कि वे अमेरिका में रह रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें