25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PNB ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, आज निपटा लें जरूरी काम, वरना…

नयी दिल्ली : यदि आप पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक है और आपने बैंक से इस सप्ताह में लेन देन या अन्य कोई भी कार्य करने को सोच रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए अंतिम हैं. ‘ जी हां ‘ आप अपना काम आज निपटा लें नहीं तो आप कुछ दिन के लिए […]

नयी दिल्ली : यदि आप पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक है और आपने बैंक से इस सप्ताह में लेन देन या अन्य कोई भी कार्य करने को सोच रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए अंतिम हैं. ‘ जी हां ‘ आप अपना काम आज निपटा लें नहीं तो आप कुछ दिन के लिए फंस सकते हैं क्योंकि 25 जनवरी से पंजाब नेशनल बैंक में मिल रही आपकी सभी सेवाएं बाधित रहेगी और आपकी परेशानी का समाधान इस माह के अंत तक ही हो पाएगा.

कल तक निपटा लें बैंक के काम, वरना फंस जाएंगे आप, हो जाएगी पैसे की किल्लत

पंजाब नेशनल बैंक ने इसके लिए सूचना का प्रकाशन किया है. इस संबंध में बैंक ने बताया जाता है कि पंजाब नेशनल बैंक अपने यहां कोर बैंकिंग सिस्टम को पहले से और बेहतर करने के लिए मौजूदा सॉफ्टवेयर को अपडेट कर रहा है. कोर बैंकिंग सिस्टम को अपडेट करने के पीछे बैंक ने तर्क दिया है कि ऐसा करके वह ग्राहक सेवाओं को बेहतर करेगा. बताया जा रहा है कि सॉफ्टवेयर अपडेट होने तक बैंक की सभी सेवाएं बाधित रहेगी. इस माह के अंत तक व्यवस्था व्यवस्थित हो जाएगी.

जारी रहेगी ये सेवाएं

जो लोग नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते है उनकी सेवाएं जारी रहेगी. नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने वाले लोग रुपये ट्रांसफर कर सकेंगे. वही रुपये की जमा निकासी के लिए उपभोक्ताओं को एटीएम का सहारा लेना होगा. बैंक में रुपये जमा करने के लिए कैश मशीन का इस्तेमाल कर किया जा सकता है.

ये भी जानें
पीएनबी की तरफ से अपने ग्राहकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की गयी है जिसमें बैंक की तरफ से कहा गया है कि 29 जनवरी को पीएनबी अपने कोर बैंकिंग सिस्टम को अपग्रेड करेगा. बैंक की तरफ से कहा गया है कि इस कारण 29 और 30 तारीख को बैंकिंग का रोजमर्रा का काम करने में दिक्कत आ सकती है. दरअसल, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 27 को चौथा शनिवार और 28 को रविवार का अवकाश रहेगा. इसका मतलब 31 जनवरी को कामकाज सुचारू रूप से चल सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें