31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OTP के जरिये सिम कार्ड को आधार से लिंक कराने की तारीख बढ़ सकती है आगे, जानें वजह…!

नयी दिल्ली : सेल्यूलर कंपनियों के संगठन सीओएआई ने विशिष्ट पहचान प्राधिकार (यूआईडीएआई) से मोबाइल ग्राहकों के सिम के आधार आधारित पुनर्सत्यापन की प्रणाली कार्यान्वित करने के लिए और समय मांगा है. इस तरह की व्यवस्था के लिए मौजूदा समय सीमा एक दिसंबर है. सेल्यूलर आॅपरेटर्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया के महानिदेशक राजन मैथ्यू ने कहा, […]

नयी दिल्ली : सेल्यूलर कंपनियों के संगठन सीओएआई ने विशिष्ट पहचान प्राधिकार (यूआईडीएआई) से मोबाइल ग्राहकों के सिम के आधार आधारित पुनर्सत्यापन की प्रणाली कार्यान्वित करने के लिए और समय मांगा है.

इस तरह की व्यवस्था के लिए मौजूदा समय सीमा एक दिसंबर है. सेल्यूलर आॅपरेटर्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया के महानिदेशक राजन मैथ्यू ने कहा, हम तैयार नहीं हैं.

हमने यूआईडीएआईऔर दूरसंचार विभाग को बताया है कि यूआईडीएआई ने इस बारे में कंपनियों को जो समय सीमा दी है, वह कार्यान्वयन के लिहाज से अव्यावहारिक है.

उन्होंने इस बारे में यूआईडीएआई को पत्र भेजा है. सीओएआई इसके साथ ही एसएमएस आधारित, एक बारगी पासवर्ड ओटीपी को भी नयी प्रणाली में शामिल करने पर जोर दे रहा है.

इस प्रक्रिया में वेब आधारित और आईवीआरएस आधारित प्रक्रिया को हरी झंडी दिखायी गयी है.

इसके अनुसार, इसके अलावा नयी प्रणाली में ग्राहक अधिग्रहण फार्म सीएएफ में उचित बदलावों की जरूरत है और कंपनियों को कम से कम किसी मुख्य मुद्दे पर फैसला किये जाने के बाद कम से कम 4 से 6 सप्ताह का समय चाहिए होगा.

सीओएआई एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सहित प्रमुख दूरसंचार कंपनियों का प्रतिनिधित्व करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें