25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Budget2019 : पीएम मोदी और अमित शाह ने की बजट की सराहना, कहा ‘न्यू इंडिया’ का सपना सच होगा

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट-2019 पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट देश के विकास को गति देगा. उन्होंने कहा कि इस बजट से टैक्स देना आसान होगा. इस बजट से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. महिलाओं की स्थिति सुधरेगी. यह बजट देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट-2019 पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट देश के विकास को गति देगा. उन्होंने कहा कि इस बजट से टैक्स देना आसान होगा. इस बजट से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. महिलाओं की स्थिति सुधरेगी.

यह बजट देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट है. इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा. मध्यम वर्ग इस बजट से विकास करेगा और विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जा सकेगा.

यह बजट लोगों में विश्वास पैदा कर रहा है कि विकास की गति तेज है. यह बजट 21वीं सदी में लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करेगा और न्यू इंडिया के निर्माण में अहम भूमिका निभायेंगे. पीएम मोदी ने इस बजट को आशा-विकास और आकांक्षा का बजट बताया.

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ‘न्यू इंडिया’ के लिए जो बजट आया है और वह समावेशी और प्रगतिशील राष्ट्र की नींव रखेगा, जिसका आधार 130 करोड़ भारतीयों की मेहनत है. इस बजट से भारत के किसानों, युवाओं,महिलाओं और गरीबों के सपने पूरे होंगे.

वहीं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि नये भारत के निर्माण में वित्त मंत्री ने इंफ्रास्ट्रक्चर को प्राथमिकता दी है. वर्ष 2018-19 में हमारे विभाग का बजट 78,626 रुपये का था, जो इस वर्ष बढ़कर 83,000 करोड़ हो गया है.

राजनाथ सिंह ने बजट पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा किसामाजिक-आर्थिक परिवर्तन लाने में यह भविष्य का बजट है. यह भारत को $ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर ले जाने में सफल होगा. इसमें समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है, चाहे वह गरीब, पिछड़ा या अमीर हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें