36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय EV startup प्रवेग डायनेमिक्स ने Tesla के द्वारा ठुकराए गए इंटर्न्स को नौकरी की पेशकश की

पिछले महीने मस्क ने घोषणा की थी कि टेस्ला ने " वैश्विक स्तर पर हमारे कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत से अधिक की कटौती करने का कठिन निर्णय लिया है". तब से कई कार्यकारी कंपनी छोड़ चुके हैं, वहीं कंपनी के 500 लोगों वाले सुपरचार्जर डिवीजन और उसके नवगठित विपणन दल को हटा दिया गया है.

Tesla: बैंगलोर स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप प्राइवेग डायनेमिक्स ने टेस्ला के इंटर्न को ऑफर दिया है, जिन्होंने अपने स्टार्ट की तारीख से कुछ हफ्ते पहले अपने ऑफर रद्द कर दिए थे, उन्हें भारत की सिलिकॉन वैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, जो उनकी प्रतिभा को पहचान और सराहेगा.

टेक अरबपति एलोन मस्क के नवीनतम लागत-काटने के शिकार उनकी प्रमुख टेस्ला इंक के साथ ग्रीष्मकालीन इंटर्न हैं, इंटर्नशिप शुरू होने के कुछ हफ्ते पहले ही प्रस्तावों को रद्द कर दिया गया. जैसा कि कई इच्छुक कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर गर्मियों के लिए प्रतिस्थापन गिग्स खोजने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने की पीड़ा व्यक्त करने के लिए लिया, प्राइवेग ने मदद की पेशकश की.

शराब पीकर गाड़ी चलाई तो जाओगे जेल, लगेगा भारी जुर्माना

“प्राइवेग डायनेमिक्स में हम आपके कैरियर की खोज में मूल्यवान और समर्थित महसूस करने के महत्व को समझते हैं. इसलिए हम इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति से प्रभावित लोगों को एक वास्तविक निमंत्रण देना चाहते हैं,” शिवंगी बागरी, पार्टनर एट प्राइवेग ने अपने लिंक्डइन पेज पर लिखा.

बैगरी, जो स्टार्टअप में काम करती हैं जो इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ-साथ ईवी के लिए उच्च परिशुद्धता बैटरी बनाती हैं, ने कहा कि टेस्ला नियुक्ति पत्र कौशल, अनुभव और क्षमता का पर्याप्त प्रमाण था जो “केवल एक निरस्त प्रस्ताव के साथ गायब नहीं होता है”.

“यदि आप खुद को अधर में पाते हैं, तो अनिश्चित हैं कि भविष्य क्या रखता है और टेस्ला से एक वास्तविक प्रस्ताव पत्र है, तो हम यह देखने के लिए आपके साथ खुशी से बात करेंगे कि आप प्राइवेग में कैसे फिट हो सकते हैं.

Top 5 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन वाली SUVs

“जबकि हम टेस्ला के साथ आपके द्वारा परिकल्पित सटीक अवसर को दोहराने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, हम एक सहायक वातावरण का वादा कर सकते हैं जहां आपकी प्रतिभाओं को पहचाना जाता है और सराहना की जाती है, क्या आप भारत की सिलिकॉन वैली में जाने और प्राइवेग में काम करने का विकल्प चुनते हैं,” उसने लिखा.

मस्क ने हाल के दिनों में सैकड़ों और कर्मचारियों की छंटनी की योजनाओं की रिपोर्टों के कारण मुख्य रूप से गिरती बिक्री और अब तक की नौकरी में कटौती की गति के कारण टेस्ला के दो वरिष्ठ अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है.

Mahindra XUV 3XO के सामने कहां टिकती हैं Brezza, Nexon और Venue? जानें पूरी डिटेल

“बड़ी टेक कंपनियों से लेकर मातृत्व अवकाश पर लोगों को निकालने के लिए कंपनियों को कर्मचारियों के साथ अपने अनुबंधों को पूरा नहीं करने का हर बहाना खोजने तक. यह हमारी इंडस्ट्री के बारे में परेशान करने वाली खबर (टेस्ला द्वारा इंटर्न को ऑफर रद्द करने के बारे में) है जिसने मुझे वास्तव में इसके बारे में कुछ करना चाहा,” उसने कहा.

उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्ति, जो बेसब्री से टेस्ला के साथ अपनी यात्रा शुरू करने की उम्मीद कर रहे थे, उनके नियोजित रोजगार से कुछ हफ्ते पहले उनके प्रस्ताव पत्र अप्रत्याशित रूप से रद्द कर दिए गए थे.

Skoda Superb और Toyota Camry दोनों बड़ी लग्जरी सेडान में कौन है बेस्ट?

“मैं केवल उस निराशा, हताशा और अनिश्चितता की कल्पना कर सकता हूं जो इस घटनाक्रम ने उन व्यक्तियों और उनके परिवारों के लिए पैदा की होगी. एक नई भूमिका में परिवर्तन, खासकर टेस्ला जैसी रोमांचक कंपनी के साथ, एक ऐसा प्रयास है जिसके लिए भावनात्मक और दोनों की आवश्यकता होती है. तार्किक तैयारी. उस उत्साह को अचानक रोकना निस्संदित रूप से निगलने के लिए एक कठिन गोली है,” उसने कहा.

पिछले महीने मस्क ने घोषणा की थी कि टेस्ला ने “व वैश्विक स्तर पर हमारे कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत से अधिक की कटौती करने का कठिन निर्णय लिया है”. तब से कई कार्यकारी कंपनी छोड़ चुके हैं, वहीं कंपनी के 500 लोगों वाले सुपरचार्जर डिवीजन और उसके नवगठित विपणन दल को हटा दिया गया है.

“आपकी यात्रा में शायद एक धक्का लगा हो, लेकिन साथ मिलकर हम एक उज्जवल भविष्य की ओर बढ़ सकते हैं. आइए साथ काम करने की संभावना का पता लगाएं, न कि आपके खोए हुए के प्रतिस्थापन के रूप में, बल्कि वादे और अवसर से भरी एक नई शुरुआत के रूप में,” बागरी ने टेस्ला इंटर्नों को यह लिखा कि वे उनसे या प्राइवेग की मानव संसाधन टीम से संपर्क करें यदि वे उनके विचार के लिए खुले हैं.

Top-5 Hybrid Cars: भारत में बिकने वाली 5 बेहतरीन हाइब्रिड कार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें