26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक है ये, कीमत 20 हजार से भी कम, बिना लाइसेंस के चला सकेंगे आप

Detel Easy, Electric moped, Electric vehicle: डेटेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड डेटेल ईजी (Detel Easy) बाजार में उतारी है. इस इलेक्ट्रिक मोपेड की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है. यही वजह है कि इसे चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है. कंपनी ने इसे 19,999 रुपये की कीमत में उतारा है.

Most Affordable Electric Scooter, Detel Easy, Electric moped, Electric vehicle: डेटेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड डेटेल ईजी (Detel Easy) बाजार में उतारी है. इस इलेक्ट्रिक मोपेड की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है. यही वजह है कि इसे चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है. कंपनी ने इसे 19,999 रुपये की कीमत में उतारा है.

रख-रखाव आसान

इस इलेक्ट्रिक मोपेड का इस्तेमाल ऑफिस, शॉपिंग या सिटी कम्यूट के लिए किया जा सकता है. इलेक्ट्रिक मोपेड का रख रखाव आसान है और यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. चार्ज खत्म हो जाने पर भी इसे चेन पैडल के जरिये चलाया जा सकता है. कंपनी के मुताबिक, यह न सिर्फ खरीदने में सस्ती है, बल्कि इसे चलाने में खर्च भी कम आयेगा.

48 वोल्ट की बैटरी देती है पावर

इजी मोपेड में 48 वोल्ट 12 एम्पीयर ऑवर की लिथियम आयन बैटरी लगायी गई है जिसे फुल चार्ज होने में 6 से 7 घंटों का समय लगता है. फुल चार्ज हो कर यह 60 किलोमीटर तक जा सकती है. इस मोपेड में हेडलैंप के अलावा आगे सामान रखने के लिए बास्केट भी लगायी गई है. स्कूटर में दो लोग आराम से बैठ सकते हैं. इस मोपेड में आगे टेलीस्कोपिक फोर्क, जबकि पीछे स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन दिया गया है. यह चाबी से ऑन और ऑफ होती है.

Undefined
दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक है ये, कीमत 20 हजार से भी कम, बिना लाइसेंस के चला सकेंगे आप 2
Also Read: Tata Nexon EV घर ले जाएं मात्र 42 हजार रुपये में, देती है 312 किमी की माइलेज

फाइनेंस सुविधा भी उपलब्ध

डेटेल ईजी फुल चार्जिंग के बाद 60 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. डेटेल का दावा है कि उसकी इलेक्ट्रिक बाइक दुनिया में सबसे किफायती और भरोसेमंद है. इस इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी की वेबसाइट Detel-india.com से खरीद सकते हैं. कंपनी ने बजाज फिनसर्व के साथ EMI फाइनेंस स्कीम के लिए करार भी किया है.

सबसे सस्ती चीजें पेश करनेवाली कंपनी

बताते चलें कि 2017 में शुरू हुई डेटेल कंपनी इससे पहले दुनिया का सबसे सस्ता LED टेलीविजन लॉन्च कर चुकी है, जिसकी कीमत सिर्फ 3999 रुपये है. वहीं, दुनिया का सबसे सस्ता फीचर फोन भी यही कंपनी लायी थी, जिसकी कीमत 299 रुपये थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें