24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Toyota Corolla Cross कार नहीं, चलता-फिरता पावरहाउस है

Toyota Corolla Cross Facelift 2024: कोरोला क्रॉस का लुक अपने हैचबैक, सेडान और एस्टेट वर्जन (वैगन सेगमेंट) से काफी अलग है. यह फेसलिफ्ट कार टीएनजीए जीए-सी प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है.

Toyota Corolla Cross Facelift 2024: जापान की कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने थाईलैंड में 50 साल से दुनिया भर के बाजार में लूट मचाने वाली कार कोरोला क्रॉस को फेसलिफ्ट वर्जन में डेब्यू कर दिया है. यह फेसलिफ्ट कार टीएनजीए जीए-सी प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है. कोरोला क्रॉस का लुक अपने हैचबैक, सेडान और एस्टेट वर्जन (वैगन सेगमेंट) से काफी अलग है. इसके एसयूवी अवतार में मोटा बंपर, पूरी साइड पर क्लैडिंग और ऊंचा स्टांस दिखाई देता है. कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट टोयोटा के ग्लोबल एसयूवी लाइनअप में मौजूद स्पोर्टी सी-एचआर में एक बेहतरीन ऑप्शन है. हालांकि, यह कार कंपनी की पॉपुलर एसयूवी आरएवी4 से थोड़ी छोटी है. अब यह कार भारत में भी आने के लिए तैयार हो रही है. बाजार में इस कार को चलता-फिरता पावरहाउस भी कहा जाता है. आइए, इस दमदार कार के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Toyota Corolla Cross Facelift 2024 Price

टोयोटा ने कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट को कुल चार वेरिएंट्स में ग्लोबल मार्केट में पेश किया है, जिनमें स्पोर्ट प्लस, एचईवी प्रीमियम, एचईवी प्रीमियम लग्जरी और एचईवी जीआर स्पोर्ट शामिल हैं. थाईलैंड के एक्स-शोरूम में इसकी वेरिएंटवाइज कीमतें करीब 23.10 लाख रुपये, 25.30 लाख रुपये, 27.85 लाख रुपये और 29 लाख रुपये हैं. इसके टॉप-स्पेक की कीमत करीब 29 लाख रुपये तय की गई. हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इसके भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

Toyota Corolla Cross Facelift 2024 Engine

टोयोटा ने नॉन-हाइब्रिड कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट को 2जेडआर-एफबीई 1.8L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में उतारा गया है, जो 140 बीएचपी की अधिकतम पावर और 177 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, हाइब्रिड 2जेडआर-एफएक्सई 1.8L इंजन 98 बीएचपी की अधिकतम पावर और 142 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, इलेक्ट्रिक मोटर 72 बीएचपी की अधिकतम पावर और 163 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Also Read: बिग-बी ने अंडरवाटर टनल में मारी फर्स्ट एंट्री, ट्विटर पर लिखा, ‘चमत्कार!!’

Toyota Corolla Cross Facelift 2024 Features

टोयोटा ने थाईलैंड में पेश की गई कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट में ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एचईवी प्रीमियम लक्जरी ट्रिम में 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है. वहीं, इसमें 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले भी दिया गया है.

Also Read: कार के टेल बैज पर लिखे संकेत अक्षरों का मतलब क्या है?

Toyota Corolla Cross Facelift 2024 Safety Features

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की इस कार में सवारियों की सुरक्षा के लिए ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट दिया गया है. इसके अलावा, इसमें एडीएएस टेक्नोलॉजी, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस, ईबीडी, हिल स्टार्ट असिस्ट, टीपीएमएस और 7-एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वहीं, यह लग्जरी एसयूवी कार सेलेस्टाइल ग्रे मेटैलिक, मेटल स्ट्रीम मेटैलिक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, एटीट्यूड ब्लैक मीका और सीमेंट ग्रे मेटैलिक कलर से लैस है.

Also Read: Car Safety Features: कार को ये 5 फीचर्स बनाते हैं सेफ, आपकी गाड़ी में हैं क्या?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें