25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tesla ने 60 लाख कार बनाकर रच दिया इतिहास, जश्न में डूबी एलन मस्क की कंपनी

Tesla Created History: भारत में एंट्री मारने के लिए बेताब एलन मस्क की कार कंपनी टेस्ला ने 60 लाखवीं कार बनाकर इतिहास रच दिया. उसने 7 महीने से भी कम समय में 10 लाख कार का रिकॉर्ड उत्पादन किया.

Tesla Created History: अमेरिका के दिग्गज उद्योगपति एलन मस्क की कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने इतिहास रच दिया. उसने 60 लाख कार बनाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. टेस्ला ने सोशल मीडिया मंच ट्विटर (एक्स) पर पोस्ट करके इसकी जानकारी पूरी दुनिया को दी है. यह कीर्तिमान एलन मस्क जैसे युवा कार निर्माता के लिए बड़ी उपलब्धि है, जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों से लेकर अब तक केवल कुछ ही प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारें पेश की है.

टेस्ला ने ग्राहकों और कर्मचारियों को दिया धन्यवाद

Tesla
Tesla ने 60 लाख कार बनाकर रच दिया इतिहास, जश्न में डूबी एलन मस्क की कंपनी 4

सोशल मीडिया मंच ट्विटर (एक्स) पर टेस्ला की ओर से पोस्ट किए जाने के बाद कंपनी के कर्मचारियों के ग्रुप ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. ट्विटर पर किए गए पोस्ट में टेस्ला ने अपने 60 लाख ग्राहकों को धन्यवाद दिया है. उसने अपने पोस्ट में लिखा, ‘हमने 60 लाखवीं कार का उत्पादन किया.’ इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ने अपने ट्विटर पोस्ट में ग्राहकों और अपने कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए लिखा, ‘आपके समर्थन और कड़ी मेहनत के लिए हमारे मालिकों और दुनिया भर की टीमों को धन्यवाद. यह वास्तव में मायने रखता है.’

एलन मस्क ने टेस्ला टीम को दी बधाई

उधर, टेस्ला और सोशल मीडिया मंच ट्विटर (एक्स) के मालिक एलन मस्क ने अपने एक पोस्ट में इस इतिहास को लेकर पोस्ट किया. उन्होंने अपने एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘टेस्ला टीम को बधाई’ वहीं, टेस्ला के वायस प्रेसिडेंट (फाइनेंस) सेंडिल पलानी ने कंपनी के इस मील के पत्थर के बारे में लोगों से इसके इतिहास को साझा किया. उन्होंने कहा कि हमने शुरुआती दौर में रोडस्टर, मेनलो पार्क और सीए जैसी 2400 गाड़ियों को असेंबल किया. इसके बाद हमने हर साल 20,000 कारों को बाजार में लॉन्च किया. उन्होंने लिखा कि हमारी 60 लाखवीं कार का जश्न वहां से मनाते हुए अच्छा लगा, जहां से यह सब शुरू हुआ.

Tesla Cars
Tesla ने 60 लाख कार बनाकर रच दिया इतिहास, जश्न में डूबी एलन मस्क की कंपनी 5

Also Read: Bizarre News: ऑटो रिक्शा को क्यों कहते हैं टेम्पो, पहली बार किसने किया इस्तेमाल?

6.5 महीने पहले ही टेस्ला ने कर दिया था ऐलान

Tesla Cars 1
Tesla ने 60 लाख कार बनाकर रच दिया इतिहास, जश्न में डूबी एलन मस्क की कंपनी 6

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने करीब 6.5 महीने पहले ही इस उपलब्ध की घोषणा कर दी थी. सितंबर 2023 के मध्य में टेस्ला ने इस बात का खुलासा किया था कि उसने 50 लाखवीं कार का उत्पादन कर लिया है. इससे पहले उसने मार्च 2023 में 40 लाखवीं कार का उत्पादन किया था. टेस्ला को 10 लाख कार बनाने में करीब 12 साल लग गए, जबकि 15 महीनों में उसने 20 लाख और फिर 10 महीने में उसने 30 लाख कारों का उत्पादन कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया.

Also Read: Car Care: फुल स्पीड रनिंग कार में टायर की हवा कैसे करेंगे चेक? पढ़ें रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें