29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tata Punch EV: 35 किलोवाट के बैटरी पैक पर 421 किमी की देती है रेंज, कीमत 10.99 लाख

Tata Punch EV: टाटा पंच ईवी में दो बैटरी पैक दिए गए हैं, जिसमें एक 25 किलोवाट की बैटरी दी गई. यह बैटरी 82पीएस की पावर और 114एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है.

Tata Punch EV: भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की माइक्रो एसयूवी कार टाटा पंच है. कंपनी ने अब इसे इलेक्ट्रिक अवतार में भी उतार दिया है. टाटा पंच ईवी की खासियत यह है कि यह 35 किलोवाट के बैटरी पैक पर करीब 421 किलोमीटर की रेंज दे देती है. टाटा ने इसे पांच वेरिएंट में पेश किया है. खास बात यह है कि इस माइक्रो एसयूवी कार को महिंद्रा क्रिकेट प्रीमियर लीग की ऑफिशियल कार बनाया गया है. आइए, इस कार की खासियत के बारे में जानते हैं.

टाटा पंच ईवी की प्राइस और वेरिएंट्स

टाटा पंच ईवी को कुल पांच वेरिएंट में उतारा गया है, जिनमें स्मार्ट, स्मार्ट प्लस, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड प्लस शामिल हैं. यह फाइव सीटर कार है, जिसमें कम से कम पांच लोग बैठकर आराम से सफर कर सकते हैं. एक्स-शोरूम में इसके बेस वेरिएंट की कीमत 10.99 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप मॉडल का दाम 15.49 लाख रुपये है. यह इसकी शुरुआती कीमत है. आने वाले दिनों में इसमें इजाफा हो सकता है.

Also Read: Royal Enfield Bullet 650: मद्रास स्ट्राइप्स में आएगी रॉयल एनफील्ड बुलेट 650

टाटा पंच ईवी का बैटरी पैक और रेंज

टाटा पंच ईवी में दो बैटरी पैक दिए गए हैं, जिसमें एक 25 किलोवाट की बैटरी दी गई. यह बैटरी 82पीएस की अधिकतम पावर और 114एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट किया गया है. इसका दूसरा बैटरी पैक 35 किलोवाट का है, जो 122पीएस की अधिकतम पावर और 190एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 25 किलोवाट के बैटरी पैक वाला मॉडल की फुल चार्ज में रेंज 315 किलोमीटर और 35 किलोवाट के बैटरी पैक वाला मॉडल की रेंज 421 किलोमीटर है.

टाटा पंच ईवी के फीचर्स और मुकाबला

टाटा मोटर्स की टाटा पंच ईवी के फीचर लिस्ट की बात करें, तो इसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाली 10.25-इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, और सनरूफ दिया गया है. सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), और ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं. बाजार में इसका मुकाबला सिट्रोएन ईसी3 से है. यह टाटा टियागो ईवी और एमजी कॉमेट ईवी से सस्ती है.

Also Read: Best Car Under 6 Lakh: मिडिल क्लास के बजट में फिट बैठती हैं ये 5 कारें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें