36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BYD ने Dolphin EV Car को ओशन एस्थेटिक डिजाइन में किया पेश, जानें क्या है इसकी प्राइस

BYD Dolphin EV Car: चीन की कार निर्माता कंपनी बीवाईडी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार डॉल्फिन को ओशन एस्थेटिक डिजाइन में पेश कर दिया है.

BYD Dolphin EV Car: चीन की कार निर्माता कंपनी बीवाईडी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार BYD Dolphin EV Car को ओशन एस्थेटिक डिजाइन में पेश किया है. कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार के बॉडीवर्क को शॉर्प क्रीज लाइन्स, बेहतरीन कलर्स और आकर्षक लुक में तैयार किया गया है. इसके फ्रंट और रियर लाइटों में ओशन एस्थेटिक डिजाइन दिया है, जो ओशन मोबिलिटी से प्रेरित है. इसके अलावा, इसके सेंटर ग्रिल पर लगातार चलने वाली एलईडी हेडलाइट और मोबाइल टेललाइट डिजाइन अवंत-गार्डे स्टाइल और टेक्नोलॉजी सेंस को दर्शाता है.

BYD Dolphin EV Car: Battery Pack

इलेक्ट्रिक हैचबैक सेगमेंट वाली BYD Dolphin EV Car ग्लोबल मार्केट में दो बैटरी पैक ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है. इसमें एक 44.9 किलोवॉट यूनिट के साथ आता है, जो 340 किमी डब्ल्यूएलटीपी साइकिल रेंज देता है. इसके अलावा, एक बड़ा 60.4 किलोवॉट वाला बैटरी पैक भी है, जो 427 किमी रेंज प्रदान करता है. इस मॉडल में कंपनी ने ब्लेड सेल बैटरी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है.

Also Read: ड्रैगन चीन की कंपनी BYD ने हुंडई को पछाड़ने का बनाया प्लान, लाने जा रही डॉल्फिन ईवी

BYD Dolphin EV Car: Motor

चाइनीज कार निर्माता कंपनी बीवाई के अनुसार, 100 किलोवाट डीसी चार्जर का इस्तेमाल करके BYD Dolphin EV Car की बैटरी को केवल 29 मिनट में 30-80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. यह कार का इंजन अपनी इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 201 एचपी पॉवर और 290 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है, जो इसे 7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम बनाती है. बीवाईडी डॉल्फिन ईवी को 160 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है.

Aslo Read: Renault Kwid EV छोटी गाड़ी करेगी बड़ा धमाल…बेहतरीन रेंज के साथ पावर का जबरदस्त कॉम्बिनेशन!

BYD Dolphin EV Car: Price

ट्रेडमार्क फाइलिंग से इसके भारत में आने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि, बीवाईडी ने आधिकारिक तौर पर डॉल्फिन की भारत में लॉन्चिंग की पुष्टि नहीं की है. अगर यह कार भारत में आती है, तो यह देश में बीवाईडी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी. फिलहाल, भारत में ई6 एमपीवी कार बीवाईडी की सबसे सस्ती कार है. हालांकि, बीवाईडी डॉल्फिन ईवी के बारे में बताया जा रहा है कि भारत में आने के बाद इसकी एक्स-शोरूम कीमत 29 लाख रुपये तक जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें